scriptमहालूट ऑफर : BSNL ने लॉन्च किया लूट लो ऑफर, डिस्काउंट के साथ पहली बार मिलेंगे ये फायदे | bsnl loot lo offer 2018 | Patrika News

महालूट ऑफर : BSNL ने लॉन्च किया लूट लो ऑफर, डिस्काउंट के साथ पहली बार मिलेंगे ये फायदे

locationभोपालPublished: Mar 12, 2018 05:02:05 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

BSNL ने दिया ये बड़ा तोहफा…

bsnl loot

bsnl loot

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के छह लाख से अधिक लैंडलाइन उपभोक्ता हैं। बता दें कि नए साल के बाद से कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को नाइट फ्री कालिंग की सुविधा दे रखी है। इसमें रात 9 बजे से सुबह साढ़े छह बजे तक फ्री कालिंग की सुविधा दी गई थी। नई घोषणा के मुताबिक अब रात को साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े छह बजे तक ही फ्री कालिंग दी जाएगी। एक ओर जहां बीएसएनएल ने कटौती की है वहीं दूसरी ओर BSNL ने अपने उपभोक्ताओं के लिए लूट लो पोस्टपेड ऑफर को री-लॉन्च किया है। इसे पिछले साल नवंबर में पेश किया गया था। BSNL लूट लो पोस्टपेड ऑफर के तहत प्रीमियम पोस्टपेड प्लान्स पर 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। इस ऑफर का फायदा31 मार्च 2018 तक उठाया जा सकता है।

इस ऑफर के तहत BSNL पोस्टपेड प्लान्स पर 60 प्रतिशत डिस्काउंट, 100 फ्री एक्टिवेशन चार्ज और एक फ्री सिम कार्ड दे रहा है।ये ऑफर पूरे मध्य प्रदेश में लागू हुआ है। साथ ही इस ऑफर का फायदा BSNL के पुराने और नए दोनों पोस्टपेड ग्राहक उठा पाएंगे। याद रहे ऑफर का फायदा केवल मार्च के महीने में ही उठाया जा सकता है।

bsnl loot

ऑफर के हैं ये भी फायदें

अगर BSNL के ऑफर के फायदे की बात करें तो इसमें नए कनेक्शन लेने वालों के लिए सिम एक्टिवेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। साथ ही एंट्री लेवल वाले पोस्टपेड प्लान्स रेंटल डिस्काउंट के लिए एलिजिबल हैं। इनमें 99 रुपये और 145 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। 1,525 रुपये वाले प्रीमियम पोस्टपेड प्लान की बात करें तो 60 प्रतिशत रेंटल डिस्काउंट के लिए एलिजिबल है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, SMS और डेटा दिया जाता है। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को 12 महीने एडवांस रेंटल वाला प्लान चुनना होगा. छह महीने एडवांस रेंटल में 45 प्रतिशत और तीन महीने एडवांस रेंटल में ग्राहकों को 30 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इसी तरह बाकी तमाम प्लान्स की जानकारी कंपनी से ली जा सकती है। फिर से बता दें रेंटल डिस्काउंट तब ही अप्लाई होगा, जब ग्राहक 12 महीने, 6 महीने या 3 महीने में किसी भी एक एडवांस रेंटल प्लान का चुनाव करेंगे।

bsnl loot

बीएसएनएल की आर्थिक हालत बिगड़ी

सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश का बीएसएनएल गला काट प्रतिस्पर्धा की भेंट चढ़ गया है। उसकी आर्थिक हालत गड़बड़ा गई है। इस कारण वह उपभोक्ता सेवाओं में कटौती का निर्णय लेने की सोच के साथ , लोट लो ऑफर भी दे रहा है। उसके मोबाइल रेवेन्यू में पहली तिमाही में करीब 50 प्रतिशत और लैंड लाइन में 23 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। आलम यह है कि बीते साल माह दिसंबर तक इस स्थिति में सुधार नहीं आया है। इसलिए गिरते रिवेन्यू को रोकने के लिए यह उपाय किया गया है। बीएसएनएल उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सुविधा के मामले में आधी कमाई के नुकसान के साथ लैंडलाइन और ब्राडबैंड में भी घाटे में है।

bsnl loot

… तो उपभोक्ताओं को होगी परेशानी

बीएसएनएल के मुताबिक मध्यप्रदेश में पांच लाख 70 हजार से अधिक उसके लैंडलाइन उपभोक्ता हैं। ढाई लाख उपभोक्ता ब्राडबैंड यूज करते हैं। फिलहाल लैंडलाइन पर रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक फ्री कॉलिंग का ऑफर दिया हुआ था। अब इसे घटाकर रात साढ़े दस से सुबह साढ़े छह कर दिया गया है, लेकिन उपभोक्ताओं को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई। इससे उपभोक्ताओं को जो भारत के कोने-कोने में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को फोन करते थे, उन्हें इसका पैसा चुकाना पड़ेगा। मप्र परिमंडल के सीजीएम डॉ. जीसी पांडेय के मुताबिक घटती रेवेन्यू के कारण समय पर यह बदलाव करना पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो