scriptबढ़ा दी गई है उत्तरपुस्तिका जमा करने की अंतिम तारीख, स्पीड पोस्ट से भी कर सकते हैं जमा | BU: Answer books can be submitted by June 24 | Patrika News

बढ़ा दी गई है उत्तरपुस्तिका जमा करने की अंतिम तारीख, स्पीड पोस्ट से भी कर सकते हैं जमा

locationभोपालPublished: Jun 18, 2021 11:56:56 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

छात्रों को बीयू के सरकारी या प्राइवेट कॉलेज में ही उत्तरपुस्तिका जमा करनी होंगी…..

gettyimages-1250037548-170667a.jpg

Answer books

भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) में ओपन बुक सिस्टम से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। अब छात्र-छात्राएं शुक्रवार से उत्तरपुस्तिका संग्रहण केंद्र पर जमा कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उत्तरपुस्तिका जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। इसके लिए जारी अधिसूचना के अनुसार 24 जून तक उत्तरपुस्तिका जमा कर सकेंगे।

MUST READ: अब कॉलेज स्टूडेंट्स को पासपोर्ट बनावाने के लिए देना होगा ये डॉक्यूमेंट्स, जारी की गई नई एडवाइजरी

 

gettyimages-658984507-170667a.jpg

बीयू ने इस बार सिर्फ सम्बद्ध कॉलेजों में ही बनाए गए है। इसलिए छात्रों को बीयू के सरकारी या प्राइवेट कॉलेज में ही उत्तरपुस्तिका जमा करनी होंगी। शासन ने सरकारी हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल में भी संग्रहण केंद्र बनाने की सुविधा दी थी। लेकिन परिणाम जल्द बन सकें और उत्तरपुस्तिका समय पर विवि आ सकें, इसलिए बीयू ने स्कूलों में केंद्र नहीं बनाए। उधर, विद्यार्थी सीधे बीयू भोपाल के पते पर भी सीधे स्पीड पोस्ट कर सकते हैं।

जारी किए गए आदेश

एमपी एक बार फिर स्कूल खुलने की शुरुआत हो गई है। अभी सिर्फ शिक्षकों और कर्मचारियों को आना अनिवार्य है, जबकि छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास चलेगी। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए। नए दिशा-निर्देश के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक/प्रशिक्षण/ कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। वहीं निजी स्कूलों में भी क्लासेज ऑनलाइन चलेंगी, लेकिन स्टाफ और शिक्षकों को बुलाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने निजी स्कूल प्रबंधन पर ही छोड़ दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xh3l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो