स्टूडेंट को जारी किए गए दिशा-निर्देश, ओपन बुक पैटर्न पर ही होगी बीयू की परीक्षा

परीक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 31 Aug 2020, 03:20 PM IST

भोपाल। राजधानी में बरकतउल्ला विवि ( Barkatullah University) की परीक्षाएं (Exams) इस बार ओपन बुक पैटर्न पर होगी। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते ये फैसला लिया गया है। इसलिए बीयू ने उत्तरपुस्तिका के पहले पेज का प्रारूप अपनी वेबसाइट पर लोड कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस बार परिक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है।

 

neet_and_jee_exams_will_not_be_postponed.jpg

विश्वविघालय द्वारा उत्तरपुस्तिका के पहले पेज का प्रारूप, जो डाला गया है उसे स्टूडेंट डाउनलोड करे। इसके बाद इसके सभी कॉलम भरें और अपनी कॉपी में पहले पेज के रूप में लगाना होगा। आगामी होने वाल परिक्षाओं के लिए विश्वविघालय के द्वारा स्टूडेंट्स को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इन निर्देशों में बताया गया है कि उत्तर पुस्तिका 16 पेज की होगी। यह ए4 साइज की होना चाहिए। परीक्षार्थियों को मुख्य पृष्ठ पर लिखित पेजों की संख्या लिखना होगी।

तय तारीख के बाद नहीं जमा होगी कॉपी

बता दें कि स्टूडेंट के लिए प्रश्नपत्र बीयू की वेबसाइट कक्षावार, विषयवार उपलब्ध किए जाएंगे। स्टूडेंट के लिए पेपर प्रारूप खंडों में विभाजित है तो प्रत्येक के लिए नए पेज से उत्तर लिखना होगा। उत्तरपुस्तिका स्वयं लिखित होना चाहिए। इन उत्तर पुस्तिकाओं को तय समय के मुताबिक स्टोरेज सेंटर में जमा करना होगा। ये स्टोरेज सेंटर कोई भी सरकारी कॉलेज हो सकता है। जिसमें तय समय के बाद कॉपियां नहीं जमा नहीं की जाएंगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned