script

फार्मेसी के छात्र ने दी जान, दो दिन पहले दिया था सेमेस्टर बैकलॉग का एग्जाम

locationभोपालPublished: Feb 20, 2020 12:17:30 am

बरकतउल्ला विवि के जवाहर हॉस्टल की घटना

BU Student Commits Suicide in Hostel

फार्मेसी के छात्र ने दी जान, दो दिन पहले दिया था सेमेस्टर बैकलॉग का एग्जाम

भोपाल. बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) के फार्मेसी विभाग में छठे सेमेस्टर में पढऩे वाले विद्यार्थी अमन तंवर ने बुधवार सुबह फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस का कहना कि खंडवा के रहने वाले छात्र अमन को सभी सेमेस्टर में बैक लग गया था। आशंका कि वह इसी वजह से तनाव में रहा होगा। अमन जवाहर छात्रावास के रूम नंबर 49 में रहता था जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने छात्र के परिजन को सूचित करने के बाद हॉस्टल के रूम नंबर 49 को सील कर दिया है। विवि प्रबंधन के मुताबिक अमन को सभी सेमेस्टर में बैक आई। दो दिन पहले ही उसने बैकलॉग का एग्जाम भी दिया था। सुसाइड की खबर सुनकर बीयू के तीनों हॉस्टल के छात्र सकते में हैं।
जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर अमन के बगल के कमरे में रह रहे छात्र को अमन के कमरे से कुछ गिरने की आवाज आई। छात्र जैसे ही वहां पहुंचा, दरवाजा अंदर से बंद था। छात्र ने ग्रिल से देखा तो अमन नीचे पड़ा था। छात्र ने घटना की जानकारी वॉर्डन को दी। सूचना मिलने पर बागसेवनिया पुलिस हॉस्टल पहुंची और रूम का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। जहां उसका शब जमीन पर पड़ा हुआ था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

गमछे से लगाया था फंदा

बागसेवनिया थाने से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र अमन ने गमछे से फंदा लगाया था। फंदा खुलने से छात्र अमन का शव नीचे गिर गया, लेकिन फंदा लगाने से अमन की मौत हो चुकी थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने अमन के कमरे को सील कर दिया है। छात्र के परिजन के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिजन के सामने ही छात्र के कमरे की तलाशी ली जाएगी। सूत्रों का कहना है कि विद्यार्थी के पांचवें सेमेस्टर में बैक लगे हुए थे। इसलिए वह डिप्रेशन में था। जबकि उसके साथियों ने बताया कि मंगलवार को अमन विभाग में पहंचा था और सबसे अच्छे तरीके से पेश आया था।

हॉस्टल में बिना एडमिशन लिए रह रहा था

वॉर्डन डॉ. रामकुमार स्नेही ने बताया कि अमन ने हॉस्टल में 2017 में एडमिशन लिया था, लेकिन मौजूदा सत्र में उसने हॉस्टल फीस जमा नहीं की और ना ही उसने हॉस्टल में एडमिशन लिया। यह छात्र उस कमरे में कैसे रह रहा था, इस बारे में बीयू प्रबंधन को भनक तक नहीं है। वॉर्डन का कहना है कि रूम नंबर 49 को हमने मेटेंनेस के लिए बंद कर रखा था।

ट्रेंडिंग वीडियो