MP Budget 2021: 22 फरवरी से मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र, अधिसूचना जारी

‍मध्यप्रदेश की पन्‍द्रहवीं विधान सभा के अष्‍टम सत्र की अधिसूचना जारी..

By: Shailendra Sharma

Published: 22 Jan 2021, 07:50 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (budget 2021) 22 फरवरी से शुरु होगा और 26 मार्च तक चलेगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने विधानसभा के बजट सत्र को हरी झंडी दे दी है और इसके बाद विधानसभा सचिवालय की तरफ से इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। जिसमें बताया गया है कि इस सत्र में राज्य का बजट पेश होने के साथ विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव भी होगा।

 

33 दिवसीय सत्र में होंगी 23 बैठकें होंगी
सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल महोदय के अभिभाषण से होगी । इस दौरान आगामी वित्‍तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत होगा तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किये जायेंगे । इस सत्र हेतु विधान सभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 24 फरवरी,2021 तक तथा अशासकीय संकल्‍पों की सूचनाएं 11 फरवरी,2021 तक प्राप्‍त की जावेंगी । जबकि स्‍थगन प्रस्‍ताव,ध्‍यानाकर्षण प्रस्‍ताव तथा नियम-267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधान सभा सचिवालय में दिनांक 16 फरवरी,2021 से कार्यालयीन समय में प्राप्‍त की जाएंगी ।

 

आत्मनिर्भर होगा मध्यप्रदेश का बजट !
मध्यप्रदेश का बजट आत्मनिर्भर हो सकता है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों इस बात के संकेत दिए थे और कहा था कि मध्यप्रदेश का आगामी बजट आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर फोकस रहेगा और प्रदेश के बजट में आमजनता, उद्योगपतियों व विशेषज्ञों से राय ली जाएगी। सीएम ने भोपाल में इस बारे में जानकारी देते हुए आगे ये भी कहा था कि सरकार की कोशिश है कि प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाया जाए और इसलिए पहली बार प्रदेश सरकार के बजट के लिए जनता से भी सुझाव लिए जाएंगे।

Budget 2021
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned