script

बुधवार के दिन ये उपाय करने से सोने से भी तेज चमकेगी आपकी किस्मत

locationभोपालPublished: Sep 16, 2018 02:17:27 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बुधवार के दिन ये उपाय करने से सोने से भी तेज चमकेगी आपकी किस्मत

tone totke

tone totke

भोपाल। शास्त्रों में बुधवार का दिन गणेश जी दिन माना जाता है। गणेश जी भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरा भी करते है। इस बात को हर कोई जानता है कि किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले भगवान श्रीगणेश की पूजा की जाती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि धन से जुड़ी समस्याओं के लिए शास्त्रीय उपाय आजमाना आम बात है। इसमें वास्तु से लेकर छोटे-छोटे टोटके तक शामिल हैं। कुछ ऐसे उपाय हैं जो किसी विशेष दिन पर आधारित होते हैं। लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है जो गणेश को पुत्र समान मानती हैं। इसलिए बुधवार के दिन कुछ उपाय अपनाने से माने हुए शीघ्र फल की प्राप्ति होती है। बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय जो ना सिर्फ आपको आर्थिक लाभ दिलाएंगे, बल्कि इससे धन संबंधी आपकी हर समस्या खत्म हो सकती है। जानिए क्या हैं वे उपाय….

tone totke

बुधवार के दिन गणेश जी की तस्वीर के सामने बैठकर हरे रंग के कपड़े से खुद ही सिलाई कर एक छोटी पोटली बनाएं। अब वहीं बैठकर गणेश स्त्रोत का 11 बार पाठ करें। इस तैयार पोटली में 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, चांदी का एक सिक्का और हल्दी की दो गांठें रखें। अब गणेश जी को शुद्ध घी से बने मोदक चढ़ाएं। इस थैली को तिजोरी में या जहां भी आप पैसा रखते हों, वहां रखें। इसके साथ ही बुधवार के दिन जरूरतमंद गरीबों को उनकी जरूरत की चीजें दान करें। ऐसा करने से आपको आर्थिक लाभ होगा।

हर बुधवार को गणेशजी को सिंदूर अर्पित करें। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होकर सभी समस्याओं का निवारण होता है।

बुधवार को गणेशजी के मंदिर में जाकर दर्शन करें और उन्हें मोदक भी चढ़ाए।

श्रीगणेश को हरी दूर्वा चढ़ाएं। ऐसा करने से गणेश जी की कृपा बनी रहती है।

tone totke

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में 7 बुधवार तक गुड़ का भोग चढ़ाएं, आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

अगर आप मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त करना चाहते है और बाधाओं से दूर रहना चाहते है तो गणेश रुद्राक्ष धारण करें।

गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग चढ़ाकर हर तरह की परीक्षा में पास होने के लिए प्रार्थना करें।

गणेश जी की कृपा पाने के लिए हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो