scriptJobs in Railway: 10वीं और आईटीआई पास वालों के लिए निकली हैं बंपर वेकेंसी, सरकारी जॉब के लिए तुरंत करें अप्लाई | bumper railway jobs for 10th pass | Patrika News

Jobs in Railway: 10वीं और आईटीआई पास वालों के लिए निकली हैं बंपर वेकेंसी, सरकारी जॉब के लिए तुरंत करें अप्लाई

locationभोपालPublished: Jan 14, 2018 01:38:58 pm

नॉर्दर्न रेलवे ने अपरेंटिस के रिक्त 3162 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

government jobs
भोपाल। यदि आप 10वीं और आईटीआई पास युवा हैं तो आपके लिए बम्पर वेकेंसी निकली है. जी हां वो भी रेलवे में… दरअसल नॉर्दर्न रेलवे ने अपरेंटिस के रिक्त 3162 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 27 जनवरी 2018 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
ये हैं खास तिथियां:
आवेदन की प्रक्रिया आरंभ होने की तिथि : 28 दिसंबर 2017
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जनवरी 2018
मेरिट लिस्ट के जारी होने की संभावित तिथि: 15 फरवरी 2018 से 28 फरवरी 2018
रिक्त पद: अपरेंटिस: 3162 पद

शैक्षिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल 50% अंकों के साथ 10 वीं परीक्षा पास होना चाहिए या इसके समकक्ष, (10+ 2 परीक्षा प्रणाली के अंतर्गत) तथा उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए. पदों सम्बंधित विस्तृत शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें.
आयु सीमा: 15-24 साल

चयन प्रक्रिया: इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई दोनों परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन पर आधारित होगी, साथ ही इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें.
ऐसे करें आवेदन : योग्य उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक साइट www.rrcnr.org पर जाकर 27 जनवरी 2018 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
– Notice No. RRC/NR 03/2017/Apprentice

सीधे आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: 10th Pass Railway Jobs

यहां भी निकली हैं ढेरों वेकेंसी,करें आवेदन :-
युवाओं के लिए भारतीय वायुसेना (आईएएफ), सेंट्रल रेलवे, मुंबई, चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड, बैंक और अन्य संगठनों ने ढेरों वेकेंसी निकाली हैं. सरकारी नौकरी के सपने को साकार करने के लिए युवा करें अप्लाई. मेघालय पीएससी ने असिस्टेंट ऑडिटर सहित अन्य 50 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है.
इन रिक्तियों में युवा फिजियोथेरेपिस्ट (ग्रुप-सी पद), भारतीय वायुसेना मुख्यालय पश्चिमी वायु कमान में ग्रुप सी सिविलियन, साईट इंजीनियर (सिविल), सहायक प्रबंधक (आईटी) आदि की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल रेलवे, मुंबई ने कॉन्ट्रैक्चुअल आधार पर फिजियोथेरेपिस्ट (ग्रुप-सी पद) पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 19 जनवरी 2018 को आयोजित किये जाने वाले वाक-इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.
भारतीय वायुसेना (आईएएफ) मुख्यालय पश्चिमी वायु कमान ने ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिन के भीतर (5 फरवरी 2018) तक आवेदन कर सकते हैं.
चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (CMRL) ने कॉन्ट्रैक्चुअल साईट इंजीनियर (सिविल) के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 3 फरवरी 2018 को आयोजित किये जाने वाले वाक-इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.
मेघालय पीएससी ने असिस्टेंट ऑडिटर सहित अन्य 50 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 19 फरवरी 2018 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.
बैंक ऑफ बड़ौदा ने सहायक प्रबंधक (आईटी) पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 28 जनवरी 2018 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो