scriptसीधी हादसा: पीएम ने किया दो लाख रुपए के मुआवजा, 5 लाख रुपए देगी राज्य सरकार | bus accident in Sidhi: PM modi approved ex-gratia of Rs. 2 lakh | Patrika News

सीधी हादसा: पीएम ने किया दो लाख रुपए के मुआवजा, 5 लाख रुपए देगी राज्य सरकार

locationभोपालPublished: Feb 16, 2021 02:42:26 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

सीधी हादसा: पीएम ने किया दो लाख रुपए के मुआवजा, 5 लाख रुपए देगी राज्य सरकार

सीधी हादसा: पीएम ने किया दो लाख रुपए के मुआवजा, 5 लाख रुपए देगी राज्य सरकार

भोपाल/नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हुए बस हादसे में अब तक 37 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हुई है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। वहीं, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की गई है।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा- एमपी के सीधी में बस दुर्घटना भयावह है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। स्थानीय प्रशासन बचाव और राहत कार्य में सक्रिय रूप से शामिल है।
दो लाख रुपए की घोषणा
पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर बताया- मध्य प्रदेश के सीधी में बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
मध्यप्रदेश सरकार ने भी घोषणा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी बस दुर्घटना को लेकर आपात बैठक की। उन्होंने कहा, “हम सारे राहत के कामों की देखरेख के लिए कैबिनेट के दो मंत्री साथियों को वहां रवाना कर रहे हैं। पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है इसलिए हमने कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी है। वहां राहत कार्य में लगे लोगों और प्रशासन से चर्चा कर रहा हूं। वहां लगातार काम जारी है। इस दुखद घटना में हमारे जो भाई बहन नहीं रहे उनके परिवार को 5 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता प्रदान की जाएगी।
दो मंत्री रवाना
सीएमके निर्देश के बाद मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट औऱ रामखेलावन पटेल भोपाल से सीधी के लिए रवाना हो गए हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीधी बस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि ये दु:खद क्षण है। चार लोग तैर कर निकल आए हैं थोड़ी देर में स्थिति साफ होगी। पूरा प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। सीएम सहित सभी इस घटना पर नजर रखे हुए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zc8at
रेस्क्यू जारी
अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि बस सीधी से सतना जा रही थी। बस बाहर निकाल ली गई है, इसमें अनुमानित 54 लोग सवार थे। हादसे में अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। मौके पर SDRF, आईजी, कमिश्नर, जिला प्रशासन एवं राहत दल मौजूद है। घटनास्थल पर बचाव राहत कार्य जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो