भोपाल की गर्ल्स को खूब भा रहा है स्टाइलिश Poncho Style

Astha Awasthi

Publish: Nov, 15 2017 12:28:02 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
भोपाल की गर्ल्स को खूब भा रहा है स्टाइलिश Poncho Style

भोपाल में ठंड पूरी तरीके से दस्तक दे चुकी है वहीं दूसरी ओर गर्ल्स ने भी अपनी वॉर्डरोब में विंटर कलेक्शन
करना शुरू कर दिया है।

भोपाल। जहां एक ओर भोपाल में ठंड पूरी तरीके से दस्तक दे चुकी है वहीं दूसरी ओर गर्ल्स ने भी अपनी वॉर्डरोब में विंटर कलेक्शन करना शुरू कर दिया है। विंटर सीजन में किसी भी ड्रेस को पहनने से पहले से तो सोचना ही पड़ता है कि इसको पहने के बाद ठंड न लगे लेकिन इससे ज्यादा स्टाइल और कंफर्ट का भी विशेष ध्यान रखना पड़ता है। भोपाल की गर्ल्स इसी कंफर्ट और स्टाइल को ध्यान में रखकर शॉपिंग शुरू कर चुकी हैं। इस बार वे लेदर जैकेट, स्विम स्वेटर, स्कॉर्फ की तरफ ध्यान न देकर पोंचो की तरफ ज्यादा अट्रैक्ट हो रही हैं। भोपाल की न्यू माकेर्ट के शॉपकीपर उदित का कहना है कि इस बार कम उम्र हो या ज्यादा उम्र सभी में पोंचो को लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है। कॉलेज गोइंग गर्ल्स तो इसके साथ मैच की एसेसरीज तक ले जा रही है।

भोपाल की फैशन एक्सपर्ट सपना सिंह परमार का कहना है कि पोंचो किसी भी बॉडी शेप पर फिट बैठता है। इसकी सबसे बड़ी स्पेशिलिटी ये है कि ये ईजी टू वियर है। यंगस्टर्स हो या ओल्ड एज ये सभी के बीच में स्टाइल स्टेटमेंट बन चुका है। इसको डिफरेंट वे ( जींस, मैक्सी ड्रेस ,प्लाजो, ) में कैरी किया जा सकता है। बात अगर इस विंटर सीजन की करें तो इस बार मोनोक्रोम कलर ट्रेंड में है। इस कलर में बहुत सारे ऑप्शन मौजूद है।

क्या है 'पोंचो'

पोंचो को पोंचू भी कहा जाता है। विंटर सीजन में ये पूरी तरीके से कंपर्ट फील देता है। जानकारी के लिए बता दें कि फैशन जगत में ये नया नहीं है लेकिन इस विंटर सीजन ये ट्रेंड में है। इसमें कई नए डिजाइन्स व स्टाइल देखने को मिलते हैं, जिन्हें आप कैजुअली या पार्टी में वियर कर सकते हैं। शॉल या स्कार्फ कैरी ना करने वाली लड़कियों के लिए पोंचो एकदम परफैक्ट है क्योंकि इसमें आप कंफर्टेबल भी रहते हैं और स्टाइलिश भी दिखते हैं। पोंचो में भी एक नहीं, कई सारे डिफरेंट स्टाइल अवेलबल हैं।

1.Cape Style Poncho
केप स्टाइल पोंचो को आप टी-शर्ट, स्वैट शर्ट के ऊपर वियर कर सकते हैं। अगर आप पार्टी में कोई गाऊन या लांग स्कर्ट वियर करने वाली हैं तो केप पोंचो भी कैरी कर सकती हैं। इससे स्टाइलिश तो दिखेंगी ही साथ ही में ठंड से बची भी रहेंगी। डिजाइन में आप फ्लोरल, प्लेन, चेक्स, स्ट्राइप कोई भी पोंचो चूज कर सकते हैं।

2. Floor length poncho
फ्लोर लैंथ पोंचो फैशनेबल तो दिखते ही हैं साथ ही पूरी बॉडी को कवर भी रखेंगे।

3. Different neck poncho
पोंचो में आपको नेक के डिफरैंट डिजाइन मिल जाएंगे। आप वी नैक, राऊंड नैक, हाई नैक अपनी पसंद के हिसाब से कैरी कर सकते हैं। सैंटर बटन वाले पोंचो भी मार्कीट में मौजूद हैं जो पोंचो के साथ स्वैटर लुक भी देते हैं।

4. Embroidered Poncho
वूलन फैब्रिक पर थ्रैड, मिरर वर्क और इम्ब्रायडरी वर्क वाले पोंचो पार्टी- फंक्शन के लिए बेस्ट हैं इसके अलावा फर फैब्रिक में बने पोंचो आप कड़ाके के ठंड में पहनने के लिए बेस्ट है।

5. Croatia Poncho
पुराने जमाने में लोग क्रोशिए से बने पोंचो भी वियर करते थे। अगर आप रेट्रो लुक पसंद करते हैं तो क्रोशिए से बने पोंचो ट्राई करें। हाफ बॉडी पोचो तैयार करके आप उसे जींस के साथ पहन सकते हैं।

6 Fringe Poncho
फैदर का फैशन तो सर्दियों में खूब देखने को मिलता है लेकिन इस सीजन फ्रिंज फैशन भी जोरो शोरों पर हैं। पोंचो में भी आप इसकी किनारी फ्रिंज या फैदर की रख सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned