उपचुनाव: 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी, सदस्यता दिलाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग भूली बीजेपी

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

By: Pawan Tiwari

Updated: 24 May 2020, 12:40 PM IST

भोपाल. शासन और प्रशासन कोरोना वायरस के कारण लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ सीएम की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता गृह मंत्रालय के आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं। दरअसल, एमपी में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले दल-बदल का खेल शुरू हो गया है। शनिवार को प्रदेश मुख्यालय में 200 से ज्यादा लोग जमा हुए थे और मंच पर एकत्रित होकर फोटो खींचवाते नजर आए। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

दरअसल, शनिवार को भोपाल स्थित बीजेपी ऑफिस में पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी के 200 समर्थक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने आए थे। वो भी तब जब इस तरह के किसी भी आयोजन पर गृह मंत्रालय ने पाबंदी लगा रखी है। लेकिन MHA के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। डॉ प्रभुराम चौधरी के समर्थकों को सदस्यता दिलाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। इसके साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य बड़े नेता थे। इन नेताओं के कार्यक्रम से निकलने के बाद पार्टी में शामिल हुए लोग मंच पर चढ़ गए और सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार करने लगे।

कैसे पहुंचें इतने लोग
सवाल यह भी है कि आखिर रेड जोन में शामिल भोपाल में इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी के लोग कैसे पहुंचे। बताया जा रहा है कि प्रभुराम चौधरी के सभी समर्थक 70 गाड़ियों में सवार होकर भोपाल पहुंचे थे। वहीं, विवाद बढ़ने पर पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि सभी का ई-पास बना है।


नहीं हुआ उल्लंघन
वहीं, बीजेपी का कहना है कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया है। पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रायसेन से एक गाड़ी में सिर्फ 3 लोग सवार होकर आए हैं। इसमें कुछ गलत नहीं हैं। वहीं, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने इस मामले की जानकारी नहीं होने की बात कही है।


कमलनाथ ने साधा निशाना
पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्या मोदी जी के लॉकडाउन के नियम सिर्फ गरीबों, आमजन के लिए है, आपकी पार्टी के नेताओं पर यह नियम लागू नहीं होते हैं? क्या दोषियों पर आमजन की तरह ही कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी कार्यालय में एक भीड़ भरा कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जहां नियमों का जमकर माखौल उड़ाया गया है। शिवराज जी कल कोरोना की समीक्षा के दौरान नियमो के पालन पर आप प्रदेशवासियो को सख़्त चेतावनी दे रहे थे।प्रदेश में आमजन के लिये इस लॉकडाउन में शादी समारोह हो या गमी हो संख्या तय है।सभी आमजन नियमो का पालन भी कर रहे है, नियमो के उल्लंघन पर उन पर तुरंत कार्यवाही भी हो रही है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned