MP में पुलिस के 6 हजार से अधिक नए पदों पर होगी भर्ती! केबिनेट ने दी मंजूरी

MP में पुलिस के 6 हजार से अधिक नए पदों पर होगी भर्ती! केबिनेट ने दी मंजूरी

Deepesh Tiwari | Publish: Aug, 06 2018 09:15:22 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

संविदा शाला शिक्षक पदों samvida shala shikshak bharti को भी मिली मंजूरी...

भोपाल। चुनाव से पहले एक बार फिर सोमवार को शिवराज केबिनेट की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। इस अवसर पर कैबिनेट में कई महत्त्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। इन फैसलों की जानकारी जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा दी गई।

शिवराज केबिनेट की बैठक में पुलिस विभाग को तोहफा Cabinet Approved police bharti in MP दिया गया है। इस दौरान पुलिस महकमे में 6 हजार 300 नए पदों को भरने के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि अब भर्ती police bharti in MP प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।
वहीं इसके साथ ही कैबिनेट ने नगरीय क्षेत्रों में किसान बाजार बनाने की डेढ़ साल पुरानी योजना को भी स्वीकृति दी है।

सीएम ने कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्रियों से कहा कि वे बीमारू राज्य से विकासशील, विकासशील से विकसित और विकसित से समृद्ध प्रदेश बनाने की पहल करें, साथ ही इसके तहत सभी मंत्री अपने विभागों का प्रजेंटेशन देंगे।

यह प्रेजेंटेशन 10 अगस्त तक देना होगा, इसमें मुख्य रूप से योजनाओं की जानकारी के साथ ही उनके क्रियान्वयन की भी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा इसमें अगले 5 साल के विकास के रोडमैप को भी पेश करना होगा।

286 संविदा शाला शिक्षक पद...
कैबिनेट बैठक में सिवनी और छतरपुर में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगाईं है। जबकि स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई इंदौर में खोला जाएगा, इसके लिए 102 नए पदों को मंजूरी दी गई है।

286 संविदा शाला शिक्षक samvida shala shikshak bharti पदों को मंजूरी दी गई है, भाषाई पदों पर संविदा शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

इसके अलावा इस बैठक में छिंदवाड़ा की तहसील चांद और चौरई की सीमाओं का परिसीमन करने को भी मंजूरी मिली है, इसमें कई गांव शामिल होंगे। वहीं उद्योग संवर्धन नीति 2014 के तहत भूमि आवंटन के प्रस्ताव को मंजूरी यहां दे दी गई है।

बैठक में संबल योजना के तहत सरल बिल बिजली स्कीम में बकाया बिजली बिल माफी में संनिर्माण मजदूरों को शामिल करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है।

वहीं सौभाग्य योजना को भी मंजूरी देने के साथ ही यह भी कहा गया है कि बंद पड़ी इकाइयों के संचालन के लिए विशेष पैकेज की व्यवस्था औद्योगिक रूप से पिछड़े विकासखंडों में स्थापित इकाइयों को विशेष सहायता प्रोत्साहन दिया जाएगा।

ये प्रस्ताव हुए मंजूर...
- नर्मदा किनारे प्लांटेशन की योजना को जारी रखने का फैसला
- नगरीय क्षेत्रों में बाजार बनाए जाने को मंजूरी ।
- स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी।
- 45 हजार 384 स्कूलों एकीकृत योजना में शामिल कर 20 हजार 656 कर ने के नए प्रस्ताव को मंजूरी।

वहीं यह भी बात समाने आई 9 अगस्त को 20 जिलों में आदिवासी दिवस मनाया जाएगा, इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धार में आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned