गांधी मेडिकल कॉलेज में हो सकेगा कीडनी प्रत्यारोपण

गांधी मेडिकल कॉलेज में हो सकेगा कीडनी प्रत्यारोपण

Harish Divekar | Publish: Sep, 18 2018 06:40:52 PM (IST) | Updated: Sep, 18 2018 06:40:53 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कैबिनेट ने 336.15 लाख रुपए की दी मंजूरी


भोपाल के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज में किडनी प्रत्यारोपण हो सकेगी, इसके लिए कैबिनेट ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के 336.15 लाख रुपए के साथ नए पदों के प्रस्ताव क मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट में दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक में सात नई तहसीलों के गठन के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है, इनमें उज्जैन के झारडा, रायसेन के देवरी, शिवपुरी के रन्नोद, अशोकनगर के बहादुरपुर, राजगढ़ के खुजनेर और सुठालिया तथा धार के पीतमपुर को तहसील का दर्जा मिलेगा। जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अध्यापकों को जनजातीय कार्य विभाग में संविलियन को लेकर एससी एसएसटी शैक्षणिक संवर्ग नियम 2018 को भी कैबिनेट की स्वीकृति मिली है। जवाहरलाल नेहरू कृषि महाविधालय जबलपुर में रहली और सागर में केंद्र खोलने की मंजूरी दी गई है।

प्याज भण्डारण के लिए 60 रुपए प्रति क्विंटल एक महीने के हिसाब से दिया जाएगा। कैबिनेट में आईटी ,आईटीईएस एवं ईएसडीएम निवेश प्रोत्साहन नीति 2016 में संशोधन के साथ नीति जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

.........
दिल्ली में मप्र के पत्रकारों को भी योजना का लाभ
पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में कैशलेस इलाज की व्यवस्था को बढ़ाकर 4 लाख रु करने के साथ साथ चिकित्सा सहायता के नियमो में पत्रकारों के माता पिता को शामिल किए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है। दिल्ली में काम कर रहे मप्र के मूल निवासियों पत्रकारों को भी पत्रकार सहायता योजना में शामिल किया गया है, दिल्ली में रहने वाले एमपी के पत्रकारों को भी बीमा योजना सहित सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

कांग्रेस चुनावी हिंदुत्व की ओर बढ़ रही है : नरोत्तम मिश्रा
कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देने के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कांग्रेस चुनावी हिंदुत्व की ओर बढ़ रही है, साथ ही मुसलमानों का दुरुप्रयोग कर रही है। इसके पहले कांग्रेस ने गुजरात में कोट के ऊपर जनेऊ दिखाया था।

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने 5 कार्यकारी अध्यक्ष बनाये, लेकिन आरिफ अकील को कांग्रेस भूल गयी। हम तो अल्पसंख्यको का ध्यान रखते है, हम तो सबका साथ सबका विकास का काम करते है। उन्होंने राहुल गाँधी के भोपाल दौरे पर तंज कस्ते हुए कहा कल भी राहुल अपनी ऐसी बस से बाहर नहीं निकल पाए।
मिश्रा ने कहा कि अब तक कांग्रेस में ठेके पर टिकट बटते थे, पहले भी होता था तो अब कैसे रोक जायेगा। कमलनाथ औऱ ज्योतिरादित्य सिंधिया मप्र में प्रवासी नेता है, मप्र में आते है लेकिन वापसी का टिकट लेकर आते है|

उन्होंने कहा कांग्रेस मप्र में भ्रम की स्तिथि पैदा करने का काम कर रही है| इनके भ्रम में कांगेस के कार्यकर्ता आ सकते है, लेकिन जनता नहीं आ सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned