कैबिनेट बदलेगी फैसला, 7 जगह अब मिलेगा 4 फीसदी डीए!

कैबिनेट बदलेगी फैसला, 7 जगह अब मिलेगा 4 फीसदी डीए!
RUPESS

राज्य के सात लाख से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों को अब बड़ा झटका लगने वाला है। इन्हें ७ फीसदी डीए के आदेश जारी होने के बाद अब सरकार इसे घटाकर 4 फीसदी करने जा रही है।

भोपाल। राज्य के सात लाख से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों को अब बड़ा झटका लगने वाला है। इन्हें ७ फीसदी डीए के आदेश जारी होने के बाद अब सरकार इसे घटाकर 4 फीसदी करने जा रही है। इसके लिए वित्त विभाग के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मोहर लगना बाकी है। मालूम हो हाल ही में कैबिनेट से 7 फीसदी अतिरिक्त डीए की मंजूरी मिलने के बाद 15 मई को इसके आदेश भी जारी हो चुके हैं।

डीए कम किए जाने की मुख्य वजह यह बताई जा रही है कि सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों को दो प्रतिशत और छठवां वेतनमान पाने वालों को चार प्रतिशत डीए का आदेश केन्द्र सरकार ने जारी किया। मध्यप्रदेश कर्मचारियों केा अभी छठवां वेतनमान ही मिल रहा है, इस लिहाज से यहां कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी ही बढ़ोत्तरी होना थी। लेकिन मध्यप्रदेश अफसरों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और सीधे ही सात फीसदी अतिरिक्त देने का प्रस्ताव बढ़ा दिया और कैबिनेट ने भी इसे मंजरी दे दी। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा का कहना है कि प्रदेश के इतिहास में संभवत: यह पहला अवसर है जब डीए के आदेश जारी होने के बाद सरकार इसे कम करने जा रही है। इस बात की जांच होना चाहिए यह गलती किस स्तर पर हुई, इसके लिए जिम्मेदार कौन है।


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned