केक काटकर मनाया पुराने वृक्षों का जन्मदिन, फिर किया 100 नए वृक्षों का रोपण

केक काटकर मनाया पुराने वृक्षों का जन्मदिन, फिर किया 100 नए वृक्षों का रोपण

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 14 Jul 2019, 03:05:43 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

केक काटकर पेड़ों का जन्मदिन मनाया गया और रक्षा सूत्र बांधकर उनके रक्षा की प्रतिज्ञा की।

भोपाल. पर्यावरण जन जागरूकता को लेकर प्रदेशभर में वृक्ष लगाओं अभियान चलाया जा रहा। ताकि हर इंसान के जरूरत के हिसाब से शुद्ध हवा, भोजन, पानी और मौसम का संतुलन बनाया जा सके। प्रकृति को बचाना है तो वृक्षरोपण करना होगा, इसी को ध्यान में रख्ते हुए श्री राम कॉलोनी होशंगाबाद रोड के किनारे वृहद स्तर पर लगभग 100 वृक्षों का रोपण किया गया। इस मौके पर रहवासियों ने पिछले वर्ष लगाए गए पौधों का केक काटकर जन्मदिन भी मनाया।

 

MUST READ : पत्थर से कुचल कर जुबैर ने की अपने ही दोस्त की हत्या! पैसों को लेकर चल रहा था विवाद

 

रक्षा सूत्र बांधकर पेड़ों की रक्षा करने का लिया संकल्प

इस अवसर पर कॉलोनी के सभी रहवासियों ने बच्चों ने बड़े उत्साह से उमंग पूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया। केक काटकर पेड़ों का जन्मदिन मनाया गया और रक्षा सूत्र बांधकर उनके रक्षा की प्रतिज्ञा की। साथ ही कॉलोनी के रहवासियों ने आम पीपल बरगद कदम गुलमोहर आदि के लगभग 100 वृक्षों का रोपण कर पर्यावरण एवं प्रकृति को संरक्षित करने का संकल्प लिया।

 

MUST READ : कई राज्यों में भारी बारिश, MP में मानसून पर लगा ब्रेक, 5 दिन बाद बारिश होने के आसार

 

वृक्षरोपण में ये लोग हुए शामिल

वृक्षरोपण के मौके पर श्री राम कॉलोनी के एचएन राव, एमएम गर्ग, राजीव सोनी, बृजेश सोनी, एससी रावत, आर डी मिश्रा, अनूप गुप्ता, आलोक शर्मा, संजय कुमार, पी के शर्मा, राजीव सोनी, एमके श्रीवास्तव, राम मीणा, संजीव अग्रवाल, पृथ्वीराज उपाध्याय, अनुभा उपाध्याय, आरके मम्मा, गेंदा लाल रजक, अमर सिंह, मोहित साहू, ओ एल जेठानी, सीपी तिवारी, मनोज मोटवानी, सत्य मित्र चौहान सहित बड़ी संख्या में रहवासियों ने वृक्षारोपण में भाग लिया।

 

MUST READ : सिर्फ खून की सफाई ही नहीं बल्कि कई चमत्कारी गुणों से भरपूर होता है करेला, जानिए ये खास बातें

 

जनसंपर्क मंत्री ने लगाया वृक्ष, दिया हरियाली का संदेश

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने आज कटारा हिल्स पर स्वामी विवेकानंद परिसर में एक हजार पौधों के रोपण अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए उन्होंने स्वामी विवेकानंद नागरिक कल्याण समिति और लॉयन्स क्लब के वृक्ष मित्रों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हरियाली भोपाल की पहचान हैं। हम सब भोपाल के नए मास्टर प्लान में इसे औऱ निखारने व संवारने के लिये बेहतर कार्य करेंगे। इस अवसर पर राजेश भाटिया , सतीश शर्मा, मिनी सक्सेना और बहू संख्यक वृक्ष मित्रों व नागरिकों ने पौधे लगाकर उनके संरक्षण का संकल्प लिया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned