scriptदूसरे चरण के 7 लोकसभा सीटों में आज शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार | Campaigning for seven Lok Sabha seats in second phase will be held fro | Patrika News

दूसरे चरण के 7 लोकसभा सीटों में आज शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार

locationभोपालPublished: May 04, 2019 07:49:49 am

Submitted by:

Ashok gautam

दूसरे चरण के 7 लोकसभा सीटों में आज शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार स्टार प्रचारकों और बाहरी लोगों को किया जाएगा सीमा क्षेत्र से बाहरशाम 6 बजे से 48 घंटे तक शराब की दुकानें रहेगी बंद

vote

vote

भोपाल। प्रदेश में दूसरे चरण के 7 लोकसभा सीटों में शनिवार की शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद से प्रत्याशी और राजनीतिक दल अपना चुनाव प्रचार, रोड शो नहीं कर पाएंगे। लेकिन इस दौरान उनका डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार जारी रहेगा।
इन सीटों की सीमा क्षेत्र से शाम 6 बजे के बाद स्टार प्रचारों तथा बाहरी लोगों को सीमा से बाहर जाना पड़ेगा। अगर किसी कारण से वे बाहर नहीं हो पाते हैं तो इसकी सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी को देना पड़ेगा। इसी तरह से शाम 6 बजे से मतदान के दिन 6 बजे शाम तक शराब की दुकाने बंद रहेगी।

दूसरे चरण के लोकसभा सीट टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, रीवा, सतना, होशंगाबाद और बैतूल में मतदान 6 मई को होगा। लोकसभा सीटें 15 जिलों में फैली हुई हैं। इन सीटों की सीमाएं पर पुलिस बल और सीएपीएफ की टुकडिय़ां तैनात कर दी गई हैं।
पुलिस की टुकडिय़ां लोकसभा क्षेत्रों में आज शाम से ही फ्लेग मार्च करना शुरू कर देंगी, जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे। इस लोकसभा क्षेत्रों में 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिसमें 9 महिला प्रत्याशी हैं। एआरओ शनिवार को अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध मतदाता सुविधा जयजा लेंगे और समीक्षा भी करेंगे।
घर-घर बंटी जाएंगी मतदाता पर्ची
मतदाता पर्ची का वितरण शनिवार से शुरू किया जाएगा। पर्ची वितरण कार्य में बीएलओ के अलावा आशा, आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिकाओं तथा पंचायतकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

दो दिन के अंदर एक करोड़ 15 लाख मतदाताओं के पास तक मतदाता पर्ची, वोटर गाइड और मतदान आमंत्रण पत्र दिया जाएगा। मतदाता पर्ची वितरण के लिए राजनीतिक दलों के एजेंटों को भी शामिल किया जाएगा, लेकिन वे किसी राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों का प्रचार नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो