scriptकोरोना के चलते अटकी है प्रक्रिया, अब इस ऐप से दोबारा करें बुक | Can take appointment for passport and driving license in home | Patrika News

कोरोना के चलते अटकी है प्रक्रिया, अब इस ऐप से दोबारा करें बुक

locationभोपालPublished: May 26, 2021 02:22:29 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

पासपोर्ट या लर्निंग लाइसेंस के लिए जिन्होंने अप्रेल में अपॉइंटमेंट लिए थे, वह अब इसे रीशेड्यूल करवा सकेंगे….

passport.png

passport

भोपाल। अगर आप लंबे समय से अपने पासपोर्ट ( passport) और ड्राइविंग लाइसेंस (driving license) के न बन पाने से परेशान है तो अब ये परेशानी खत्म होने वाली है। जी हां अब पासपोर्ट और ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों के लिए लॉकडाउन खुलने के बाद दोबारा प्रक्रिया शुरू की जाएगी। रीजनल पासपोर्ट ऑफिस और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर पासपोर्ट या लर्निंग लाइसेंस के लिए जिन्होंने अप्रेल में अपॉइंटमेंट लिए थे, वह अब इसे रीशेड्यूल करवा सकेंगे।

MUST READ: यात्रियों के लिए जरुरी खबर, अब ट्रेन में सफऱ के लिए रखनी होगी RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट

online form process

रीशेड्यूल कर सकते हैं अपॉइंटमेंट

इस बारे में परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने बताया कि पहले अपॉइंटमेंट ले चुके जिन आवेदकों के दस्तावेज आदि के काम लॉकडाउन के चलते लंबित हैं, वे सारथी ऐप से अपॉइंटमेंट रीशेड्यूल कर सकते हैं। जिन आवेदकों के नंबर लंबित सूची में शामिल हैं, उन्हें संदेश भेजकर नई तारीख बताई जाएगी।

मार्च-अप्रेल में समाप्त हो रही लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस की अवधि एक महीने तक बढ़ाई जा चुकी हैं। पासपोर्ट से जुड़ी जानकारिया केंद्रीय विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर दी गई हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81gand
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो