scriptMP ELECTION 2018 : प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान हलफनामे में दी जानकारी | candidates affidavit for mp election 2018 | Patrika News

MP ELECTION 2018 : प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान हलफनामे में दी जानकारी

locationभोपालPublished: Nov 13, 2018 01:34:02 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

candidates affidavit mp election 2018 – आरिफ की पत्नी के पास 22 बोर रायफल गुप्ता की पत्नी बिजली कंपनी में अफसर

MP ELECTION 2018

candidates affidavit for mp election 2018

भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान जो हलफनामा दिया है उनमें कई जानकारियां रोचक हैं। मसलन, आरिफ अकील की पत्नी सायरा के पास 22 बोर की रायफल है। इंजीनियर विश्वास सारंग के पास उपहार में मिली रिवॉल्वर है।

आरिफ और विष्णु खत्री एलएलबी हैं। मंत्री उमाशंकर गुप्ता की पत्नी बिजली कंपनी में कार्यरत हैं। अन्य की पत्नियां गृहिणी हैं। उम्र की बात करें तो पीसी शर्मा 69 साल, आरिफ 66, उमाशंकर गुप्ता 65 के हैं। सबसे पुराना चार पहिया वाहन आरिफ और उमाशंकर गुप्ता के पास है। सारंग ने वाहनों की जानकारी नहीं दी है।

candidates affidavit for <a  href=
mp election 2018″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/13/election04_3702546-m.png”>
candidates affidavit for mp election 2018
candidates affidavit for mp election 2018
candidates affidavit for mp election 2018
‘चुनाव के बहाने कइयों को मिला रोजगार’

राजधानी में चाय-नाश्ते की दुकानों से लेकर, बस स्टॉप, सार्वजनिक स्थलों पर लगी कुर्सियों, पार्क से लेकर कॉलोनियों के चबूतरों तक चुनावी चर्चा गर्म है। कहीं चुनाव बाद उभरने वाली तस्वीर पर चिंतन हो रहा है तो कहीं बागियों के तेवरों पर ठहाके लग रहे हैं।
सोमवार दोपहर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में अंबेडकर नगर के सामने स्टॉप के पास कुछ ऐसा ही नजारा था। धूप सेंकते हुए कुछ लोग पेड़ के पास लगी कुर्सियों पर बातचीत में मशगूल थे। पंकज कुशवाह का कहना था कि इस बार का मुकाबला तो बराबरी का बन पड़ा है, दोनों ही प्रत्याशी दमदार हैं। जीतने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ेंगे।
सामने बैठे विजय कोतकर ने कहा कि सुबह से ही समर्थक और प्रत्याशी घर पर दस्तक देने लगते हैं। ऋषभ सहारे बोले कि मैं सो रहा था, तभी कुछ लोग आ गए। इस बार तो सभी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।
देवीदास शेजवल का कहना था कि चुनाव के समय तो सब आ जाते हैं, लेकिन फिर कोई पलटकर भी नहीं देखता। तय कर लिया है कि जो हमारे क्षेत्र का विकास करेगा, हम तो उसी का समर्थन करेंगे। मेरे ख्याल से तो बदलाव होगा। सुभाष ठिल्लार बोले-इस बार मुकाबला बराबरी का दिख रहा है, कौन बाजी मारेगा कह नहीं सकते।
प्रत्याशी और पार्टियां पूरी ताकत लगा रहे हैं। नितिन बहाले का कहना था कि मुकाबले में जो होगा वह तो होगा ही, लेकिन चुनाव में कई बेरोजगारों को काम मिल गया है। प्रचार के लिए कई लोगों की टीमें लगी हंै। कम से कम चुनाव के ही बहाने थोड़ा बहुत बेरोजगारों का भी भला हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो