scriptतीन बार तलाक बोल घर से निकाला, मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत पति पर केस दर्ज | Case filed against husband under Muslim Women Marriage Protection Act | Patrika News

तीन बार तलाक बोल घर से निकाला, मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत पति पर केस दर्ज

locationभोपालPublished: Dec 12, 2019 02:30:21 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

तांत्रिक ने किया महिला से बलात्कार, पति ने भी दिया साथ, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

तीन बार तलाक बोल घर से निकाला, मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत पति पर केस दर्ज

तीन बार तलाक बोल घर से निकाला, मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत पति पर केस दर्ज

भोपाल. ऐशबाग इलाके में नवविवाहिता को तीन बार तलाक बोलकर शौहर ने घर से निकाल दिया। इसके बाद तांत्रिक ने हलाला कराने के नाम पर नवविवाहिता से बलात्कार किया। चार दिन तक महिला को आरोपी जबरन अपने साथ रखे रहा। इस दौरान महिला का शौहर भी आरोपी का साथ देता रहा। इसके बाद शौहर ने महिला को जान से मारने की धमकी देकर मायके भेज दिया। मायके पहुंच महिला ने परिजनों को आप बीती बताई।
मंगलवार को महिला ने जहांगीराबाद थाने पहुंच जीरो पर केस दर्ज कराया। पुलिस ने जांच डायरी ऐशबाग थाने भेजी है। ऐशबाग पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी तांत्रिक के खिलाफ बलात्कार, जबरन रोकने, पति के खिलाफ घटना में सहयोग करने, धारा-4 मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज किया है। धारा 4 मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत राजधानी में संभवत: पहला मामला है। पुलिस ने बताया कि अशोका गार्डन निवासी 22 वर्षीय युवती का 29 अप्रेल 2019 को बैंक कॉलोनी अशोक विहार निवासी युवक से निकाह हुआ था। युवक फर्नीचर व्यापारी है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि ससुराल में विस्मिल्लाह कॉलोनी ऐशबाग निवासी तांत्रिक अनवर बाबा का आना-जाना था। ससुराल वाले बाबा की सभी बात मानते थे। अनवर उस पर शादी के बाद से ही बुरी नीयत रखता था बुरी नीयत से हाथ फेरता था। यह बात उसने अपने शौहर को बताई थी। लेकिन शौहर ने उसकी एक बात नहीं मानी और कहा कि अनवर बाबा ऐसा नहीं कर सकते हैं।
महिला का कहना है कि इसके बाद शौहर कम्मू के बाग में किराए का मकान लेकर उसके साथ रहने लगा। अनवर बाबा इस मकान में भी आने लगा। इसे लेकर दंपती के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा। 23 नवंबर को दोनों के बीच इसी बात को लेकर फिर से विवाद हो गया। इस पर शौहर ने कहा कि तुम फोन लगाकर अनवर बाबा को बुलाओ। महिला ने फोन कर उसे बुलाया। घर आते ही अनवर बाबा ने महिला से कहा कि तुम्हारे शौहर ने तुम्हें तलाक दे दिया है। शौहर ने अनवर बाबा की हां में हां मिलाई और तीन बार तलाक बोल दिया। इसके बाद निकाई अनवर बाबा ने कहा कि शरियत के मुताबिक तुम्हारा तलाक हो चुका है। अब हलाला करने के लिए मेरे साथ संबंध बनाने होंगे। महिला ने इसका विरोध किया तो पति ने उसके साथ मारपीट की। इससे महिला डर गई और जबरन उसे अनवर बाबा अपने साथ बाइक पर बैठाकर घर ले गया। घर में उसके साथ बलात्कार किया।

तांत्रिक के घर में रहा पति
महिला का कहना है कि रात आठ बजे अनवर बाबा उसे विस्मिल्लाह कॉलोनी स्थित अपने घर लेकर पहुंचा। जहां उसने घर के पीछे वाले कमरे में जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। रात करीब 11 बजे अनवर बाबा ने उसके पति को फोन लगाया और अपने घर बुलाया। जहां पर चार दिन तक पति और अनवर बाबा ने उसे जबरदस्ती रोक कर रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो