scriptटोटल लॉकडाउन के बाद सरकार का बड़ा फैसला, अब दर्ज होगा धारा 307 के तहत केस | Case of attempt to murder will be registered for hiding information | Patrika News

टोटल लॉकडाउन के बाद सरकार का बड़ा फैसला, अब दर्ज होगा धारा 307 के तहत केस

locationभोपालPublished: Apr 07, 2020 10:46:19 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

तबलीगी जमात और अन्य विदेशियों के कारण प्रदेश में पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हुई है।

photo_2020-04-07_10-44-58.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी भोपाल और इंदौर में अधिक खतरा बढ़ गया है। कोरोना मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गंभीर हैं और उन्होंने प्रदेशवासियों को सख्त चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने वाले को किसी भी स्थिति में माफ नहीं किया जाएगा।
हत्या के प्रयास का दर्ज होगा मामला
शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कोरोना की जानकारी छुपाने वाले के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा, क्योंकि वे जानबूछकर संक्रमण को फैलाकर प्रदेश के लोगों की जान आफत में डाल रहे हैं। धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाता है।
भोपालवासियों को दिया संदेश
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपालवासियों के लिए संदेश जारी किया। सीएम ने कहा- कोरोना के मामले में भोपाल हॉट स्पाट बनता जा रहा है। बाहर से आए कुछ लोगों के कारण यह समस्या अचानक बढ़ गई है। इसका एकमात्र उपाय संपर्क को तोड़ना है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के निर्देश का पालन कीजिए। जो घर से बाहर निकलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
तब्लीगी जमात के कारण बढ़े केस
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- तबलीगी जमात और अन्य विदेशियों के कारण प्रदेश में पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हुई है। इनकी पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन और आइसोलेट किया जा रहा है।
छह माह का तैयार हो रहा रोडमैप
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश और दुनिया की स्थिति का आकलन करके छह माह का रोडमैप तैयार कर रहे हैं। पहले दौर में हम जून तक की रणनीति बना रहे हैं। सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के साथ आर्थिक गतिविधियोंको शुरू करने पर मंथन बना रहे हैं। अभी आर्थिक हालत चरमरा गई है। इसे सुधारने के लिए विशेषज्ञों की टाम गठित की है। बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल कोरोना के मामले में हॉटस्पॉट बन चुके हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 255 हो गई है। इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा मामले हैं। इसी कारण से इन दोनों जिलों में सरकार ने टोटल लॉकडाउन कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो