scriptजानलेवा लहर- केस कम हुए पर बढ़ गई मौतें, जानिए अब तक कितने लोगों को शिकार बना चुका कोरोना | Cases decreased but deaths increased | Patrika News

जानलेवा लहर- केस कम हुए पर बढ़ गई मौतें, जानिए अब तक कितने लोगों को शिकार बना चुका कोरोना

locationभोपालPublished: Jan 25, 2022 12:34:42 pm

Submitted by:

deepak deewan

जानलेवा होने से तीसरी लहर चिंता का सबब बन चुकी है

omicrone3.png

मौतों का बढ़ता ट्रेंड

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की ताजी लहर सोमवार को कुछ राहत भरी रही. प्रदेशभर में इस दिन संक्रमण के केस कुछ कम हुए. 24 घंटों में प्रदेश में 10585 नए केस मिले जोकि पिछले तीन दिन से रोज मिल रहे केसेस से कम रहे. हालांकि इस अवधि में कोरोना संक्रमण के कारण होनेवाली मौतों में इजाफा हो गया है.
जानलेवा होने से तीसरी लहर चिंता का सबब बन चुकी है. ओमिक्रान को तेजी से फैलनेवाला वेरिएंट तो माना जाता है पर इसे जानलेवा नहीं माना जा रहा था. संक्रमण से 24 घंटों में 8 मौतों की रिपोर्ट हुई है.
यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

इंदौर में 3 की मौत की रिपोर्ट- मध्यप्रदेश में संक्रमण से 24 घंटों में 8 मौतों की रिपोर्ट हुई है. इंदौर में 3 की मौत की रिपोर्ट हुई जबकि जबलपुर में भी 3 मौतें रिपोर्ट हुई हैं. ग्वालियर और सागर में भी कोरोना संक्रमण के कारण 1-1 मौत हुई है. इन्हें मिलाकर प्रदेश में महज 6 दिनों में कोरोना संक्रमण में कुल 31 लोग दम तोड़ चुके हैं.
यह भी पढ़ें : ओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान

omicrons.png

ओमिक्रान को तेजी से फैलनेवाला वेरिएंट तो माना जाता है पर इसे जानलेवा नहीं माना जा रहा था- यह आंकड़ा इसलिए डरा रहा है क्योंकि ओमिक्रान को तेजी से फैलनेवाला वेरिएंट तो माना जाता है पर इसे जानलेवा नहीं माना जा रहा था.

यह भी पढ़ें : बेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव

तथ्य यह भी है कि 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक यानि शुरुआती 15 दिनों में मौत के महज 3 मामले सामने आए थे. इसके बाद मौतों के मामलों में एकाएक तेजी आ गई.

यह भी पढ़ें : बिगड़े हालात, हर आठवें मरीज को लगी ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की भी जरूरत

तीसरी लहर में पहली बार ऐसा हुआ जबकि इंदौर की तुलना में भोपाल में ज्यादा मरीज मिले- सोमवार को राजधानी भोपाल में कोरोना के 2024 नए मामले सामने आए हैं जबकि इंदौर में 1963 संक्रमित मिले हैं। तीसरी लहर में पहली बार ऐसा हुआ जबकि इंदौर की तुलना में भोपाल में ज्यादा मरीज मिले.

यह भी पढ़ें : वेक्सीन लगवानेवालों पर भी बढ़ा खतरा, दिखें ये लक्षण तो हो जाएं सावधान

जबलपुर में 840 केस मिले हैं जबकि ग्वालियर में 411 और होशंगाबाद में 247 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. सागर में कोरोना के 208 नए मामले मिले हैं.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो