scriptलाखों की रिश्वत ले रहा था केन्द्र सरकार का बड़ा अधिकारी, CBI ने रंगेहाथ पकड़ा | CBI Caught Red Handed Central GST officer For taking Bribe | Patrika News

लाखों की रिश्वत ले रहा था केन्द्र सरकार का बड़ा अधिकारी, CBI ने रंगेहाथ पकड़ा

locationभोपालPublished: Apr 21, 2022 05:50:36 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सीजीएसटी (सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स) का सुपरिटेंडेंट रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार…

cbi_1.jpg

भोपाल. भोपाल में सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए केन्द्र सरकार के एक बड़े अधिकारी को लाखों रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। बुधवार की शाम CBI (CENTRAL BUREAU OF INVESTIGATION) की टीम ने सीजीएसटी (सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स) के सुपरिटेंडेंट अंकुर खंडेलवाल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। हालांकि रिश्तखोरी के मामले में उनका साथी अधिकारी चेतन सक्सेना भी शामिल था लेकिन वो सीबीआई की गिरफ्त में आने से पहले भी भाग निकला।

 

1 करोड़ की GST रिकवरी के एवज में मांगी थी रिश्वत
जानकारी के मुताबिक सीजीएसटी के सुपरिटेंडेंट अंकुश खंडेलवाल और चेतन सक्सेना ने भोपाल के व्यापारी पीयूष से 1 करोड़ रुपए की जीएसटी रिकवरी के बदले रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत व्यापारी पीयूष ने सीबीआई से करते हुए बताया था कि अरेरा हिल्स सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों ने उसके यहां जांच में 1 करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली थी और जब उसने अधिकारियों से मामले को खत्म करने की बात कही तो उससे 6 लाख रुपए रिश्वत की मांग की।

 

यह भी पढ़ें

बढ़ रहा बिजली संकट ! सीएम शिवराज के भाषण के बीच गुल हुई बत्ती




2 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा
सीबीआई ने व्यापारी की शिकायत की जांच की और शिकायत सही पाए जाने पर जाल बिछाया और बुधवार शाम को व्यापारी पीयूष को रिश्वत के दो लाख रुपए लेकर अधिकारी अंकुर खंडेलवाल और चेतन सक्सेना के पास भेजा। जैसे ही व्यापारी ने अधिकारी अंकुश खंडेलवार को रिश्वत के रुपए दिए सीबीआई ने उन्हें रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान दूसरा अधिकारी चेतन सक्सेना सीबीआई को चकमा देकर फरार हो गया। जिसे पकड़ने के लिए सीबीआई की टीम ने उसके घर पर भी छापा मारा लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो