scriptसरकार को दी चेतावनी- नर्मदा घोटाले की सीबीआई करे जांच | CBI probe into Narmada scam | Patrika News

सरकार को दी चेतावनी- नर्मदा घोटाले की सीबीआई करे जांच

locationभोपालPublished: Apr 30, 2018 08:15:59 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

शाहजहांनी पार्क में १३ अखाड़ों के संतों का प्रदर्शन

news

CBI probe into Narmada scam

भोपाल। संत-महंतों ने सरकार को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि नर्मदा यात्रा को लेकर जो दिखावा प्रदेश सरकार ने किया है उससे देशभर के संतों की आस्था आहत हुई है। इस यात्रा में करोड़ों रुपए खर्च किए गए, सरकारी तंत्र का भी भरपूर दोहन किया गया। रविवार को शाहजहांनी पार्क में १३ अखाड़ों के संत-महात्माओं ने इस कृत्य के लिए मुख्यमंत्री को माफी मांगने को कहा।

अगर मांगंे पूरी नहीं की गईं तो वे पूरे शहर का घेराव करेंगे
श्री श्री १००८ महामंडलेश्वर श्री स्वामी वैराग्यानंद गिरी महाराज ने इस आंदोलन की अगुवाई की। स्वामी वैराग्यानंद गिरी महाराज ने कहा कि सरकार ने इस यात्रा में ६ करोड़ पौधरोपण का दावा किया है। लेकिन सीबीआई जांच की जानी चाहिए कि इस आयोजन में कितनी राशि खर्च हुई। इसमें करोड़ों का आर्धिक घोटाला सामने आएगा। वैराग्यानंद गिरी महाराज ने कहा कि अगर मांगंे पूरी नहीं की गईं तो वे पूरे शहर का घेराव करेंगे।

पुलिस ने किया नजरबंद
संतों का कहना था कि वे मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे, लेकिन एेसा नहीं हो पाया। दरअसल पुलिस ने इन संतों को मिसरोद में रोक नजरबंद कर लिया और अपनी गाड़ी से शाहजहानी पार्क ले गए। सतों को यह जगह पसंद नहीं आई तो पुलिस उन्हें नीलम पार्क ले आई। यहां भी मना करने पर पुलिस ने संतों को शाहजहांनी पार्क में छोड़ दिया जहां एडीएम जीपी माली ने संतों से ज्ञापन लिया।

 

यह हैं मांगें
नर्मदा तटों की कितनी सफाई हुई है इसकी सत्यता सामने लाई जाए । नर्मदा यात्रा में जो व्यय हुआ, इस आर्थिक घोटाले की जांच हो ठ्ठ नर्मदा में व्यापक स्तर पर हो रहे अवैध उत्खनन की जांच कराई जाए। नर्मदा परिक्रमा के बाद आवाज उठाने वाले संतों को मुख्यमंत्री ने प्रलोभन देकर फूट डालने का प्रयास किया है, इसके लिए वे सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो