scriptयोगी आदित्यनाथ ने बढ़ाई कमलनाथ की टेंशन, बेटे के खिलाफ हो सकती है सीबीआई जांच | CBI probe may be against Kamal Nath's son | Patrika News

योगी आदित्यनाथ ने बढ़ाई कमलनाथ की टेंशन, बेटे के खिलाफ हो सकती है सीबीआई जांच

locationभोपालPublished: May 21, 2019 02:07:57 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

बकुल नाथ मैनेजमेंट संस्थान आईएमटी के प्रेसिडेंट हैं।

kamal nath
भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के दूसरे बेटे बकुलनाथ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से जुड़ा है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक लेटर लिखा है। इस लेटर में राज्यपाल राम नाईक ने अवैध कब्जे वाली जमीन की जांच सीबीआई से कराने को कहा है। दरअसल, बताया जा रहा है कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट टेक्नोलॉजी (IMT) का निर्माण अवैध जमीन में हुआ है और कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ मैनेजमेंट संस्थान आईएमटी के प्रेसिडेंट हैं।

दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और निगम पार्षद राजेंद्र त्यागी ने शिकायत कर राज्यपाल राम नाईक से मामले की कैग और सीबीआई से जांच की मांग की थी। जिसके बाद राज्यपाल ने उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले की सीबीआई जांच कराने को कहा है।
क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक, अवैध जमीन कब्जा करने और लाजपत राय कॉलेज के लिए आवंटित भूमि पर धोखे से आईएमटी का निर्माण करने का आरोप है। आईएमटी की स्थापना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पिता महेंद्र नाथ के द्वारा की गई थी। कमलनाथ भी इसके डायरेक्टर रह चुके हैं। इस समय कमलनाथ के बेटे बकुल नाथ मैनेजमेंट संस्थान आईएमटी के प्रेसिडेंट हैं। कमलनाथ खुद भी एक बिज़नेस टायकून हैं, उनका कारोबार रियल एस्टेटस, एविएशन, हॉस्पिटलिटी और शिक्षा तक फैला है। देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थान आइएमटी गाज़ियाबाद के डायरेक्टर सहित करीब 23 कंपनियों के बोर्ड में कमलनाथ भी शामिल रह चुके हैं। फिलहाल ये कारोबार उनके दो बेटे नकुलनाथ और बकुल नाथ संभालते हैं।
नकुल नाथ राजनीति में सक्रिय
कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ राजनीति में सक्रिय हैं। वो छिंदवाडा संसदीय सीट से इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदा में हैं। नकुल नाथ मध्यप्रदेश के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। पिता कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने से पहले ही नकुलनाथ राजनीति सक्रिय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो