scriptCBSE Results 2020: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, भोपाल जोन के 90.95 फीसदी बच्चे पास | CBSE class 12 exam results announced madhya pradesh zone news | Patrika News

CBSE Results 2020: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, भोपाल जोन के 90.95 फीसदी बच्चे पास

locationभोपालPublished: Jul 13, 2020 01:51:12 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने दी सफल छात्रों को बधाई….।

01_1.png

भोपाल। सीबीएसई की 12वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित हो गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई है। नतीजे स्टूडेंट्स www.cbse.nic.in पर नतीजे चेक कर सकेंगे।

कोरोना संकट में रुकावट के साथ हुई परीक्षाओं के बाद सोमवार को रिजल्ट घोषित हो गया। इस परीक्षा में मध्यप्रदेश के 981 सीबीएसई स्कूलों के करीब एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1282582840379506691?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट संदेश में कहा है कि सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए मेरे सभी भांजे-भांजियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ देता हूँ। चौहान ने कहा है कि यह वह समय है जिसमें आपके भविष्य की नींव रखी जायेगी। आपका जीवन किस ओर आगे बढ़ेगा, यह तय करने का समय आ गया है। धैर्य के साथ निर्णय लेना, मैं आप सभी के साथ हूँ।

https://twitter.com/hashtag/cbseresults2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भोपाल जोन में 90.95 फीसदी बच्चे हुए पास
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने भी ट्वीट कर सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि हमारे भोपाल ज़ोन के बच्चों में 90.95 फीसदी सफल रहे हैं, ये हम सभी के लिए खुशी की बात है। अभिभावकों को भी बधाई। जिन्हें इस बार सफलता नहीं मिल पाई, वो भी निराश न हों, मेहनत करें अगली बार सफलता ज़रूर मिलेगी।

 

रिजल्ट सुधारने का भी मिलेगा मौका
इस बार सीबीएसई 12वीं के छात्रों को शेष रह गई परीक्षाओं में अपना रिजल्ट सुधारने का मौका भी मिलेगा। कोरोना से स्थिति सामान्य होने पर इंप्रूवमेंट परीक्षा में छात्र बैठ पाएंगे। इंप्रूवमेंट परीक्षा में जो नंबर मिलेंगे उसका स्कोर वही माना जाएगा। पहले जो इंटरनल असेसमेंट और हो चुकी परीक्षाओं के आधार पर जो रिजल्ट जारी किया गया था, उसे नहीं माना जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो