SIMI के लिए बंद थे CCTV, इस एक्ट्रेस के बाथरूम में भी चलते थे कैमरे

SIMI के लिए बंद थे CCTV, इस एक्ट्रेस के बाथरूम में भी चलते थे कैमरे
Abu Salem,Monica Bedi,Love Story,Bhopal Jail,don abu salemfake passport

प्रतिबंधित संगठन सिमी से जुड़े 8 आतंकियों के टाइट सिक्योरिटी वाली जेल से फरार होने के पीछे कई खामियां उजागर हुई है। mp.patrika.com आपको बताने जा रहा है कि भोपाल जेल के सीसीटीवी कैमरे का उपयोग कैसे होता था।


भोपाल। प्रतिबंधित संगठन सिमी से जुड़े 8 आतंकियों के टाइट सिक्योरिटी वाली जेल से फरार होने के पीछे कई खामियां उजागर हुई है। घटना वाले दिन जिस जेल के तमाम सीसीटीवी कैमरे बंद थे, वहीं इस आईएसओ प्रमाणित जेल में जेलर रहते हुए पुरुषोत्तम सोमकुंवर ने कुछ ऐसा काम कर डाला, जिसके उजागर होने के बाद वह विवादों में आ गया था।

mp.patrika.com आपको बताने जा रहा है कि भोपाल जेल के सीसीटीवी कैमरे का उपयोग कैसे होता था।


पुरुषोत्तम सोमकुंवर नाम का यह शख्स 2005-06 में भोपाल सेंट्रल जेल में जेलर था। उस समय फिल्म अभिनेत्री और अबू सलेम की प्रेमिका मोनिका बेदी भी उसी जेल में कैद हुई थी। उसी दौरान सोमकुंवर ने जेल में बंद बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी के बाथरूम में CCTV कैमरे लगवाए थे। जब यह बात जब जेल के बाहर तक आई तो जेलर सोमकुंवर सुर्खियों में आ गए थे।


इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा था
इस मुद्दे को विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार को घेर लिया था। यहां तक कि कांग्रेस ने सीसीटीवी फुटेज भी मीडिया को जारी कर दिए थे। हालांकि बाद में जेलर सोमकुंवर बचकर निकल गए थे।

(यही है वह जेल अधीक्षक जो भोपाल जेल में जेलर था और मोनिका बेदी के बाथरूम में लगवाए थे CCTV कैमरे)

भ्रष्टाचार के आरोप से नहीं बच पाए सोमकुंवर
पुरुषोत्तम सोमकुंवर का बाद में प्रमोशन होते गया और वे भोपाल की ही जेल में अधीक्षक हो गए थे। बाद में भ्रष्टाचार के आरोपों से वे खुद को नहीं बचा पाए।


अभिनेत्री के आसपास मंडराते थे अफसर
साल 2005 में जब मोस्ट वॉन्टेड डॉन अबु सलेम की प्रेमिका बॉलीवुड की एक्ट्रेस मोनिका बेदी को भोपाल की सेंट्रल जेल में रखा गया था। तब सोमकुंवर के ही कार्यकाल में जेलर और उनके विभाग के कई अफसर मोनिका बेदी के नजदीक ही मंडराते रहते थे। समय से पहले ड्यूटी पर पहुंच जाने की भी जेल के अफसरों ने आदत बना ली थी। मोनिका बेदी दिसंबर 2006 से जुलाई 2007 तक भोपाल जेल की कैदी रही।


एमएमएस बनाने का भी लगा आरोप
भोपाल जेल के बाथरूम में की कुछ तस्वीरें वायरल होने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि यह तस्वीरें जेल के बाथरूम में लगाए गए कैमरे से ली गई थीं। यह कैमरे जेलर सोमकुंवर ने लगवाए थे। उस समय कांग्रेस ने जेलर पर MMS बनाने का भी आरोप लगा था। इसके बाद काफी हंगामा हुआ था। मीडिया को भी मोनिका की न्यूड तस्वीरें भेजी गई। लेकिन जेल जेलर इस मामले से बच निकले।

CCTV cameras


डव साबुन से नहाती थी यह एक्ट्रेस
ऐसी खबरें भी वायरल हुई थी कि सोमकुंवर मोनिका बेदी के दीवाने हो गए थे। उनकी पसंद और नापसंद का पूरा ध्यान रखने लगे थे। मोनिका के नहाने के लिए जेल में खास तौर से डव साबुन भेजा जाने लगा था। बड़ी होटल से विशेष आर्डर पर खाना मंगवाया जाता था और बाहर से कास्मेटिक के सामान भी भेजे जाते थे।


छापे में मिली थी सात करोड़ की जायदाद
एक मार्च 2012 को लोकायुक्त की इंदौर टीम ने सेंट्रल जेल अधीक्षक रहते सोमकुंवर के इंदौर, भोपाल और छिंदवाड़ा स्थित घरों पर छापा मारा था। इस छापे में 7 करोड़ रुपए समेत आय से अधिक कई संपत्ति उजागर हुई थी। सोमकुंवर फिलहाल इसी मामले में इंदौर जेल में बंद हैं।

यह भी है खास
1. यह भी खास बात है कि 30 अप्रैल 2014 को जब वे रिटायर होने वाले थे उसके चार दिन पहले ही वे बर्खास्त कर दिए गए थे।

2. सोमकुंवर जब जेल अधीक्षक थे उस समय एक कैदी को इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाना था, लेकिन उन्होंने तीन माह तक उसे नहीं भेजा और उस कैदी की मौत हो गई थी। इस मामले में भी वे मुजरिम बनाए गए थे।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned