scriptअस्पताल में मरीज के पर्स से 26 हजार चोरी करते दिखी सफाईकर्मी | CCTV footage captured female thief gang | Patrika News

अस्पताल में मरीज के पर्स से 26 हजार चोरी करते दिखी सफाईकर्मी

locationभोपालPublished: Dec 07, 2019 12:48:31 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

चोरी की यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद

cctv_footage_captured_female_thief_gang_1.png

भोपाल/ हमीदिया अस्पताल में भर्ती एक अस्सी वर्षीय बुजुर्ग महिला के पर्स से 26 हजार रुपए चोरी कर लिए। चोरी की यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। नाती के अस्पताल पहुंचने पर उसकी नानी ने चोरी की बात बताई। इसके बाद नाती कोहेफिजा थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने सीसीटीवी चेक कर आरोपी महिला की शिनाख्त कर ली है। पुलिस की एक टीम उसे पकडऩे के लिए घर गंजबासौदा रवाना हो चुकी है।

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चोरी

थाना प्रभारी अमरेश बोहरे के मुताबिक 22 वर्षीय शिवलाल वंशकार पिता बाबूलाल गांव सागोन हुजूर में रहता है। बीती 4 दिसंबर की रात गुनगा निवासी उसकी नानी गोपीबाई (80) को गाय ने पैर मार दिया था। इलाज के लिए उन्हें देर रात हमीदिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। रात तीन बजे वे सो रही थी, तभी गंजबासौदा निवासी सफाईकर्मी उमा सिलावट ने उनके पर्स की चेन खोल 26 हजार रुपए चोरी कर लिए। चोरी यह घटना वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शुक्रवार को शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे चेक कर आरोपी महिला का फुटेज निकाला।

पहले भी चोरी के सामने आये कई वीडियो

अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ चोरी की कई घटनाएं सामने आती रहती है। कई मामलों में सीसीटीवी फुटेज होने के बाद भी आरोपी को पुलिस नहीं पकड़ पाती। भोपाल के सरकारी अस्पतालों में सीसीटीवी लोगों की सुरक्षा के लिए लगाये गये हैं, लेकिन यहां की सुरक्षा पर अस्पताल में काम करने वाले गार्ड, चौकीदार अक्सर सामने आते रहते है। हमीदिया अस्पताल में ज्यादातर मरीज के परिजनों के मोबाइल और चार्जर चोरी होने की शिकायतें आती हैं। लेकिन सीसीटीवी कैमरा लगा होने के बावजूद चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

चोरी के मामले में पुलिस नहीं सख्त

अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन बताते हैं कि चोरी की शिकायत की जाती है, लेकिन अस्पताल में बने पुलिस चौकी उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती। उनका ये भी कहना था कि चोरी के आरोपी का पता चलने के बाद पुलिस अक्सर उन्हे छोड़ देती है। मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल में हर दिन 20 से अधिक छोटी और बड़ी चोरी के मामले आते हैं जिनमें कुछ के शिकायत फाइलों में दर्ज होते हैं, कुछ कागजों तक सिमट कर रह जाती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो