scriptFriendship Day: ऐसे बनाया युवाओं ने दोस्ती के दिन को यादगार | celebrating happy friendship day 2018 | Patrika News

Friendship Day: ऐसे बनाया युवाओं ने दोस्ती के दिन को यादगार

locationभोपालPublished: Aug 05, 2018 03:32:01 pm

Friendship Day: ऐसे बनाया युवाओं ने दोस्ती के दिन को यादगार

friend

Friendship Day: ऐसे बनाया युवाओं ने दोस्ती के दिन को यादगार

विदिशा@अनिल सोनी की रिपोर्ट…

दोस्ती के पावन पर्व फ्रेंडशिप डे पर रविवार को शहर भर में युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही गिफ्ट दुकानों पर, युवा अपने दोसतों के लिए गिफ्ट बैंड खरीदने के लिए युवाओं पहुंचने लगे थे और अपने दोस्त के हाथ में बैंड के रूप में दोस्ती का बंधन बांधा।
फ्रेंडशिप डे को मनाने के लिए क्या युवा क्या बच्चे और बूढ़े सभी में उत्साह था। जहां देखो वहां युवा एक-दूसरे के हाथों में दोस्ती का बैंड बांध रहे थे।

रविवार को अवकाश होने के बावजूद गली-मोहल्लों से लेकर सड़कों पर जगह-जगह युवा एक-दूसरे को फ्रेंडशिप डे की बधाईयां देते दिखे और अपने दोस्तों को उपहार दिए। वहीं एक-दूसरे को मिठाई भी इस दौरान कई दोस्तों ने खिलाई। बाजार में कई दुकानों पर दोस्त साथ बैंड खरीदने पहुंचे और खरीदकर दुकान पर ही एक-दूसरे को बैंड पहनाए और उपहार भी दिए। वहीं होटल, रेस्टोरेंट आदि में दिनभर पार्टियों का दौर चलता रहा। वहीं पार्कों, उदयगिरी, चरणतीर्थ आदि स्थानों पर भी लोगों ने पिकनिक आदि कर फ्रेंडशिप डे मनाया। सभी दोस्तों ने आपस में, हर स्थति, परिस्थति में, जिंदगीभर साथ रहने का वादा भी किया।

500 रूपए तक बैंड बिके
फ्रेंडशिप डे को लेकर दुकानदारों ने भी खासे इंतजाम किए थे। लेटेस्ट थीम और ट्रेंड के हिसाब से अलग अलग रेंज में बैंड उपलब्ध थे। विगत तीन-चार दिन पूर्व से ही बैंड बिकना शुरु हो गए थे। वहीं रविवार को तो कई दुकानदारों ने सड़कों पर ही स्टॉल लगाकर बैंड बेचे। निहारिका गिफ्ट सेंटर के संचालक अमित जैन ने बताया कि उनके यहां एक रूपए से लेकर 500 रूपए कीमत तक के बैंड दिनभर खूब बिके। इन बैंडों में प्लास्टिक, रेशम, धागा, मोती, मेटल सहित कई बैरायटी के बैंड शामिल हैं। वहीं 500 रूपए में स्पेशल मोती वाले बैंड उपलब्ध रहे, जो खूब बिके। बाजार में जगह-जगह दुकानों के अलावा फुटपाथ पर भी बैंड बेचने वाले बैठे हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो