scriptCement sack became expensive by up to Rs 35 | अब महंगा हुआ नया घर बनाना, सीमेंट की बोरी 35 रुपए तक हुई महंगी | Patrika News

अब महंगा हुआ नया घर बनाना, सीमेंट की बोरी 35 रुपए तक हुई महंगी

ब्रांडेड कंपनियों ने बढ़ाए भाव, अब सीमेंट की बोरी के दाम होंगे 375-400 रुपए...

भोपाल

Published: April 11, 2022 03:46:11 pm

भोपाल। ब्रांडेड कंपनियों ने अचानक सीमेंट की बोरी पर 35 रुपए तक बढ़ा दिए है। अब एक सीमेंट के बेग के दाम 375 से 400 रुपए तक पहुंच गए है। इधर बिल्डरों का कहना है कि सीमेंट महंगी होने से प्रोजेक्ट के ऊपर असर आएगा। जानकारों ने बताया कि यूं तो कंपनियां हर दिन रेट बढ़ा रही थी लेकिन 35 रुपए की एक ही दिन में तेजी पहली बार हुई है।

589037357-h.jpg
Cement sack

बताया जाता है कि 14 साल बाद एकदम से सीमेंट कंपनियां दामों में इतनी बढ़ोतरी करने जा रही हैं। कंपनियों ने वितरकों को अधिक रैक उठाने और डिस्काउंट की बात कही थीं। सीमेंट विक्रेता शेलेन्द्र गुप्ता का कहना है कि शुरूआत में असर देखने को मिल सकता है। सीमेंट के डीलर बलदेव खेमानी ने बताया कि कच्चे माल में तेजी के चलते कंपनियों ने रेट बढ़ाए है। उन्होंने कहा कि ऊपर से ही रेट बढ़ रहे हैं। डेवलपर्स नितिन अग्रवाल ने बताया कि इस वृद्धि से निश्चित रूप से मकानों की कीमतों पर पड़ेगा।

नितिन अग्रवाल, सीएंडएफ, ग्रामीण, माइसेम सीमेंट का कहना है कि दाम बढ़ाने के पीछे पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने, ट्रांसपोर्टेशन महंगा होने और रूस-यूक्रेन युद्ध जैसे कारण हैं। दाम बढ़ने का असर बाजार पर दिखाई देगा। स्टॉक का माल और नए माल की कीमतों में अंतर आएगा।

विकास रमतानी, डेवलपर्स का कहना है कि कंपनियां कह रही है कि वो लॉस में चल रही हैं, सभी कंपनियां एकजुट होकर दामों में बढ़ोतरी कर रही है। एकदम से इतने दाम बढ़ने का प्रोजेक्ट पर असर दिखाई दे सकता है।

महीने भर में एक लाख टन की खपत

भोपाल जिले में हर महीने लगभग 1 लाख टन सीमेंट की खपत होना बताया जा रहा है। रेल के जरिए आने वाले एक रैक में 40 से 60 हजार सीमेंट की बोरियां आती हैं। दाम बढ़ने में का शुरूआत में असर देखने को मिल सकता है। 2008 में भी कंपनियों ने दामों ऐसे ही बढ़ोतरी की थी, उस समय एकमुश्त 35 से 40 रुपए प्रति बोरी दाम बढ़ाए गए थे। 14 साल बाद फिर से 35 रुपए की बढोतरी की जा रही है। इससे पूर्व मार्च में भी 5-5 रुपए करके दाम बढ़ाए गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

बिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.