scriptcentral school admission The date of admission in KG-1 in Kendriya Vid | central school admission केन्द्रीय विद्यालय में केजी-1 में प्रवेश की तिथि अब 11 अप्रेल तक बढ़ी | Patrika News

central school admission केन्द्रीय विद्यालय में केजी-1 में प्रवेश की तिथि अब 11 अप्रेल तक बढ़ी

केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा- I (केजी-1) में ऑनलाइन प्रवेश की तिथि बढ़ाकर 11 अप्रेल कर दी गयी है।

भोपाल

Updated: April 02, 2022 10:08:03 pm

केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा- I (केजी-1) में ऑनलाइन प्रवेश की तिथि बढ़ाकर 11 अप्रेल कर दी गयी है। पहले प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि 21 मार्च थी । कक्षा-1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 31 मार्च को 6 वर्ष (एनईपी 2020 के अनुसार) होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए वेबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in या एंड्रॉइड मोबाइल ऐप के माध्यम से किया जा सकता है।

अहमदाबाद में तीन वर्षों में सबसे अधिक गर्मी
अहमदाबाद में तीन वर्षों में सबसे अधिक गर्मी
- 14 मई को नेशनल लोक अदालत का अयोजन

आगामी 14 मई को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। नेशनल लोक अदालत में न्यायिक प्रकरण आपराधिक सिविल, श्रम, मोटरयान दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरण कुटुम्ब न्यायालय के लंबित / प्रिलिटिगेशन के समझौता योग्य प्रिलिटिगेशन के रूप में सभी बैंको के प्रकरण, नगर पालिका समकेतिक कर एवं जलकर एवं विद्युत प्रकरणों का निराकरण भी किया जाएगा।
अधिवक्ताओं एवं और आमजन से अपील की गई है कि नेशनल लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा आपसी सुलह समझौता के माध्यम से विवादों का निपटारा कराये एवं लोक अदालत का फायदा उठाये।

- प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बढ़ाई विवाद से विश्वास योजना की अवधि
मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बिना सम्मति प्राप्त संचालित उद्योगों और संस्थानों के लिये लागू 'विवाद से विश्वास' योजना की अवधि 30 अप्रैल, 2022 तक बढ़ा दी है। पूर्व में यह अवधि एक जनवरी से 31 मार्च, 2022 तक थी। मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि ऐसे उद्योग, जिनके द्वारा कभी भी सम्मति नहीं ली गई है, उनको प्रथमत: स्थापना सम्मति प्राप्त करनी होगी। साथ ही जिन उद्योगों ने स्थापना और उत्पादन की सम्मति ली है, लेकिन उसका नवीनीकरण नहीं कराया है, वे भी उक्त योजना अवधि में आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एक जनवरी से 31 मार्च, 2022 तक की अवधि में सम्मति आवेदन करने वाले उद्योगों पर पूर्व वर्षों की अवधि के लिये देय स्थापना, उत्पादन सम्मति की शुल्क दरें वर्तमान विनिधान राशि पर देय होंगी। विलंब शुल्क देय नहीं होगा।

- किसान द्वारा स्लॉट चयन प्रक्रिया की अवधि अब 7 दिवस की होगी

समर्थन मूल्य पर गेहॅू उपार्जन के लिए स्लॉट चयन प्रक्रिया में राज्य शासन द्वारा संशोधन किया गया है। नवीन संशोधन अनुसार किसान की सम्पूर्ण उपज की तौल करने एवं देयक जारी करने के लिए स्लॉट की वैद्यता अवधि तीन कार्य दिवस के स्थान पर अब सात कार्य दिवस होगी।
इस सिलसिले में शासन द्वारा निर्देश जारी किये गये है निर्देश में संबंधित विभागों जिसमें उपायुक्त सहकारी समितियां, सचिव कृषि उपज मण्डी सहित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किये गये हैं। किसान स्वयं के मोबाईल, ग्राम पंचायत या उपार्जन केन्द्र पर निःशुल्क स्लॉट बुकिंग करा सकेंगे। एमपी ऑनलाईन, सीएससी, लोक सेवा केन्द्र और इंटरनेट कैफे पर प्रति स्लॉट बुकिंग के लिए 10 रूपए शुल्क निर्धारित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.