छात्रों के लिए खुशखबरी: सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप 2020 के आवेदन की तारीख बढ़ी

यह स्कॉलरशिप उच्च शिक्षा विभाग, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्य प्रदेश भोपाल के माध्यम से दी जाती है।

By: Pawan Tiwari

Published: 24 Jan 2021, 12:14 PM IST

भोपाल. छात्रों के लिए राहतभरी खबर है। कॉलेज एवं विश्वविद्यालयीन विद्यार्थियों को वितरित की जाने वाली सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटीज स्टूडेंट की नवीन छात्रवृत्ति एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है। अब पात्र छात्र 31 जनवरी 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। पहले यह डेट 20 जनवरी को खत्म हो गई थी।

यहां कर सकते हैं आवेदन
अधिक जानकारी छात्र ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in व www.scholarships.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप के तहत माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल की हायर सेकेंडरी परीक्षा में टॉप-20 में जगह बनाने वाले छात्रों को दी जाती है। यह स्कॉलरशिप उच्च शिक्षा विभाग, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्य प्रदेश भोपाल के माध्यम से दी जाती है।

31 जनवरी के बाद नहीं स्वीकार होंगे फार्म
स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख से जुड़ी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है। जारी डिटेल्स के मुताबिक कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र स्कॉलरशिप रिन्यू के लिए भी आवेदन 31 जनवरी तक कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी छात्र का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned