scriptसीईओ मतदाताओं से फेसबुक लाइव पर होंगे रूबरू | CEO will be on Facebook Live from voters | Patrika News

सीईओ मतदाताओं से फेसबुक लाइव पर होंगे रूबरू

locationभोपालPublished: Oct 06, 2018 10:01:32 am

Submitted by:

Ashok gautam

सीईओ मतदाताओं से फेसबुक लाइव पर होंगे रूबरू, वोटिंग के लिए मतदाताओं को प्रेरित करेंगे सीईओ और देंगे सवालों का जवाब
 

NOTA

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की जीत-हार को प्रभावित कर सकता है नोटा

भोपाल। मतदाता जागरुक कार्यक्रम चलाने के लिए पहली बार निर्वाचन आयोग फेसबुक के जरिए मतदाताओं सीधे संवाद करेगा। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारी पूरा कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं।

एक घंटे तक होगा फेसबुक लाइव

यह फेसबुक लाईव एक घंटे का होगा। सीईओ वीएल कांताराव फेसबुक पर मतदाताओं के सवालों का जवाब देंगे साथ ही उन्हें निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। वे फेसबुक लाइव में ईवीएम और वीवी पैट को लेकर फैली भ्रांतियों को भी दूर करेंगे। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद आयोग इस अभियान को तेजी से चलाया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कर सकते हैं सीधे बात

निर्वाचन आयोग के फेसबुक लाईव से जुडऩे के लिए चुनाव आयोग के पेज पर जाकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव से सीधे संवाद कर सकेंगे। आयोग के सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम को दो भागों में विभाजित किया जाएगा। पहले भाग में पैनल के सदस्य मध्यप्रदेश में चुनाव से संबंधित तैयारियों के बारे में मतदाताओं को बताएंगे।

फेसबुक लाइव में कमेंट भी कर सकते है

दूसरे भाग में मतदाताओं के सवालों के जवाब और उनकी शंकाओं का समाधान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी करेंगे। मतदाताओं के प्रश्न मुख्य रुप पहले फेसबुक लाइव के कमेंट बॉक्स में एकत्रित होंगे, यहां से कुछ सवालों का रेण्डमली चयन कर पैनल के सामने समाधान के लिए रखा जाएगा।

आयोग के अधिकारी सवालों का जवाब देंगे

फेसबुक पर वीएल कांताराव के अलावा संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, स्वीप प्लान और सोशल मीडिया के स्टेट नोडल अधिकारी विकास नरवाल खुद लोगों के सवालों का जवाब देंगे। आयोग के फेसबुक पर समय-समय पर जारी होने वाले महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों और चुनाव की तैयारियों से भी लोगों को अवगत कराया जाएगा। चुनाव के दौरान होने वाली गड़बडिय़ों की भी जानकारी लोग फेस बुक के माध्यम से आयोग तक पहुंचा सकेंगे। चुनाव को देखते एक प्रशिक्षिण देखर लोगों को मतदान की तरफ जागरूक किया जा रहा वहीं दूसरी तरफ गड़बड़ियों का सुधार किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो