scriptलोकसभा चुनाव 2019 की बारीकियां समझाएगा चुनाव आयोग, देखें फेसबुक LIVE | ceomadhyapradesh facebook twitter and youtube live | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 की बारीकियां समझाएगा चुनाव आयोग, देखें फेसबुक LIVE

locationभोपालPublished: Mar 18, 2019 03:39:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

लोकसभा चुनाव 2019 की बारीकियां समझाएगा चुनाव आयोग, देखें फेसबुक LIVE

election

 

भोपाल। देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के बारे में जनता को तमाम जानकारियां देने के लिए चुनाव आयोग ने नई पहल की है। आयोग की तरफ से संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अभिजीत अग्रवाल सोमवार शाम 5 बजे फेसबुक पर Live आएंगे। इसे पत्रिका मध्यप्रदेश के फेसबुक पेज पर, पत्रिका टीवी पर भी देखा जा सकेगा।

चुनाव आयोग की इस लाइव स्ट्रीमिंग को पत्रिका मध्यप्रदेश के फेसबुक पेज पर सोमवार शाम 5 बजे शेयर किया जाएगा। पत्रिका के दुनियाभर में फैले लाखों फालोअर्स चुनाव से संबंधित जानकारी अपने मोबाइल पर सुन पाएंगे। इसके अलावा पत्रिका टीवी और डिजिटल पर भी लाइव देख पाएंगे।

सवाल भी पूछ सकते हैं आप
चुनाव से संबंधित अपनी जिज्ञासाओं और शंका समाधान के लिए फेसबुक पर ही लाइव प्रश्न कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। इसके लिए facebook.com/CEOMPElections पर भी पूछ सकते हैं। इसके अलावा निर्वाचन आयोग के ट्वीटर हैंडल @CEOMPElections पर और यू ट्यूब पर CEO MP Elections पर भी लाइव देख सकते हैं।

 

election

चुनाव आयोग से मांगा जाएगा यह जवाब
इधर, मध्यप्रदेश के सूचना का अधिकार आंदोलन के संयोजक अजय दुबे ने चुनाव आयोग की इस पहल की सराहना करते हुए कुछ प्रश्न तैयार किए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अभिजीत अग्रवाल निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया के लिए समर्पित होकर जनता को जवाब देंगे।

 

यह भी पूछे जाएंगे सवाल
-दुबे के मुताबिक अग्रवाल से पूछने के लिए कई अहम प्रश्न बनाए गए हैं, जिनका जवाब जनता जानना चाहती है।

-मध्यप्रदेश विधानसभा 2018 में 28 नवंबर 2018 को टीकमगढ़ जिले में भाजपा की स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री उमा भारती मतदान के दिन चुनाव आयोग के निर्देशों के विपरीत क्यों रुकी थीं?

-तत्कालीन जिला कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने चुनाव आयोग को सूचित कर कार्यवाही क्यों नही की?
-चुनाव आयोग से उमा भारती का मामला क्यों छुपाया गया?

-मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में संवेदनशील जिम्मेदारी निभाने की जगह बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में गैर -कानूनी तरीके से घूमने गए चुनाव आयोग के प्रेक्षकों पर क्या कार्यवाही हुई?

-मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में आदर्श आचार संहिता के दोषियों पर सख्त कार्रवाई क्यों नहीं हुई?
-क्या दोषियों के माफी मांगने से केस समाप्त हो जाता है?
-मैपकॉस्ट संस्थान के तत्कालीन महानिदेशक नवीन चंद्रा दोषी पाए गए, लेकिन माफी मांगने के बावजूद कार्यवाही नहीं हुई?

-रीवा जिले की तत्कालीन कलेक्टर प्रीति मैथिल ने मतगणना स्थल पर किसी के भी दिखने पर गोली मारने का आदेश दिया था, जिसकी शिकायत हुई और जांच हुई, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा क्या कार्यवाही हुई पता नहीं चला।

-क्या चुनाव आयोग बताएगा कि इस मामले में कोई कदम उठाए या दफन कर दिया?
-मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की 10 मार्च को घोषणा होने के पश्चात आदर्श आचार संहिता लगने के बाद बैकडेट में हुए तबादलों पर क्या कार्यवाही हुई?
-स्वास्थ्य विभाग में हुई तबादलों की गड़बड़ियों की जानकारी सप्रमाण सीईओ ऑफिस को देने के बावजूद क्या हुआ?
-अभी भी मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्वास्थ्य विभाग के तबादलों पर अनुमोदन के लिए सारी फाइलें तलब की गई हैं।
-क्या आदर्श आचार संहिता केवल पेपर टाइगर है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो