scriptचल समारोह के रूट पर चार जगह खुले मिले चेम्बर, कलेक्टर ने अपर आयुक्त को दिए ठीक कराने के निर्देश | chal samaaroh ke root par chaar jagah khule mile chembar | Patrika News

चल समारोह के रूट पर चार जगह खुले मिले चेम्बर, कलेक्टर ने अपर आयुक्त को दिए ठीक कराने के निर्देश

locationभोपालPublished: Mar 19, 2019 08:45:25 pm

-हिउस के अध्यक्ष का बैनर , पोस्टर हटाने को लेकर नगर निगम के अपर आयुक्त से विवाद भी हुआ

chal samahroh

चल समारोह के रूट पर चार जगह खुले मिले चेम्बर, कलेक्टर ने अपर आयुक्त को दिए ठीक कराने के निर्देश

भोपाल। होली पर निकलने वाले शहर के परंपरागत चल समारोह के तीन किलोमीटर रूट पर इब्राहिमपुरा, घोड़ानक्कास, इतवारा, मंगलवारा में चार जगह सड़क पर चेम्बर खुले पड़े हैं। कई जगह सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हो रहे हैं। कई जगह पर लोगों ने दुकानों को आगे बढ़ा रखा है, जिससे समारोह के दौरान अव्यवस्था हो सकती है। रूट पर मिली खामियों को लेकर कलेक्टर सुदाम खाडे ने नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश को जल्द से जल्द व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। वे मंगलवार को अपर आयुक्त और डीआईजी के साथ रूट की व्यवस्था देखने गए थे। उनके साथ शांति समिति के सदस्य प्रमोद नेमा भी उपस्थित थे।

इस बार आचार संहिता में निकलने वाले चल समारोह को लेकर पुलिस भी खासी चौकन्नी है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। होली और रंगपंचमी पर निकाले जाने वाला चल समारोह शहर का परंपरागत समारोह है। इस दिन चौराहों पर रंगों से भरी मटीकी लटकाई जाएगी, आंखों पर पट्टी बांधकर हुरियारे मटकी फोडऩे निकलेंगे। शांति समिति की बैठक में समारोह के रूट का मुद्दा उठने के बाद मंगलवार को कलेक्टर व अन्य अधिकारी रूट देखने के लिए गए थे। पानी की व्यवस्था को लेकर अपर आयुक्त ने हर चौराहे पर प्लास्टिक के ड्रम रखने के लिए कहा है और टैंकरों से पानी सप्लाई कराने का भरोसा दिलाया है।

बैनर हटे तो रुकवा दिया जाएगा चल समारोह
हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष कैलाश बेगवानी ने निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश से बोला कि आचार संहिता के चलते चल समारोह में लगने वाले बैनर, पोस्टर नहीं हटने चाहिए। इस पर अपर आयुक्त ने कहा कि आप कलेक्टर से बात करें।

ट्रेंडिंग वीडियो