scriptमहापौर आधी रात पहुंचे सीएम हाउस, प्रोजेक्ट लोकार्पण का बदलवाया शेड्यूल | Changed schedule of project launch | Patrika News

महापौर आधी रात पहुंचे सीएम हाउस, प्रोजेक्ट लोकार्पण का बदलवाया शेड्यूल

locationभोपालPublished: Jul 08, 2018 06:33:43 am

Submitted by:

Bharat pandey

शहर विकास की योजनाओं में बीडीए और बीएमसी के बीच तालमेल की कमी का नतीजा, जनता के प्रोजेक्ट का लोकार्पण टला…

Changed schedule

Changed schedule of project launch

भोपाल। नगर निगम और भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) में तालमेल की कमी के चलते शनिवार को बैरागढ़ मल्टीलेवल पार्किंग, बड़़ा तालाब पंप हाउस, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट रिनोवेशन और ईदगाह फिल्टर प्लांट का लोकार्पण टल गया। शनिवार को मुख्यमंत्री के हाथों प्रदेश भर के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के साथ बीएमसी, बीडीए के प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ होना था, लेकिन ऐन वक्त पर शेड्यूल बदल गया।

दरअसल, शुक्रवार रात 12 बजकर 20 मिनट पर महापौर आलोक शर्मा ने सीएम हाउस पहुंच बीएमसी प्रोजेक्ट के लिए अलग से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से वक्त मांगा था। उनकी सहमति के बाद बीएमसी प्रोजेक्ट का लोकार्पण टल गया। कहा जा रहा है कि कार्यक्रमों की रूपरेखा बीडीए ने तैयार की थी लेकिन बीएमसी से रायशुमारी नहीं की। इसी वजह से महापौर ने कार्यक्रम का शेड्यूल बदलवाया।

सीएम करने वाले थे लोकार्पण
मुख्यमंत्री शनिवार को करने वाले थे बैरागढ़ मल्टीलेवल पार्किंग, बड़ा तालाब पंप हाउस, एसटीपी का लोकार्पण, महापौर का तर्क -स्थानीय विकास योजनाओं के लिए अलग से होना चाहिए आयोजन।

 

सिर्फ भूमिपूजन
सीएम ने हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के तहत लोकार्पण किया। इसमें मालीखेड़ी में 238, खजूरीकला में 2088, भानपुर में 1488, राहुल नगर में 1392 आवासों का निर्माण करवाया जाएगा।


बर्रई-सलैया में कार्यक्रम के दौरान किया विरोध
बीडीए के प्रोजेक्ट बर्रई-सलैया का इ-लोकार्पण मुख्यमंत्री ने सागर में हुए समारोह के दौरान किया। कटारा हिल्स स्थित प्रोजेक्ट परिसर में बीडीए अध्यक्ष ओम यादव, हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा, क्षेत्रीय पार्षद कामता पाटीदार सहित अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान रहवासियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। नारे लगाए। अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने ज्ञापन सौंपा।

लोकार्पण जल्द ही होगा
नगर निगम के प्रोजेक्ट स्थानीय विकास से जुड़े हुए हैं, इसलिए कार्यक्रम में बदलाव करवाया गया। इनका लोकार्पण जल्द ही होगा।
– आलोक शर्मा, महापौर


लोकापर्ण क्यों टला
शासन की मंशानुसार लोकार्पण कार्यक्रम बीडीए करवा रहा था। नगर निगम के प्रोजेक्ट का लोकापर्ण क्यों टला, इसकी जानकारी नहीं है।
– ओम यादव, अध्यक्ष, बीडीए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो