scriptबड़ी सौगात- दस लाख का मकान सिर्फ 2 लाख में मिलेगा, बाकी राशि भरेगी सरकार | Cheapest House News | Patrika News

बड़ी सौगात- दस लाख का मकान सिर्फ 2 लाख में मिलेगा, बाकी राशि भरेगी सरकार

locationभोपालPublished: Dec 27, 2021 10:07:58 am

Submitted by:

deepak deewan

मात्र 2 लाख रुपए और 5.25 लाख में रुपए में मिलेंगे मकान

flat.png

PM Aawas

भोपाल. देशभर में प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है जिसके अंतर्गत लोगों को अपना मकान बेहद कम दर पर उपलब्ध किया जा रहा है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी इस योजना के अंतर्गत जरूरतमंदों को मकान मुहैया कराया जा रहा है. राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित मकानों को तो गरीबों के लिए नाममात्र की राशि में उपलब्ध किया जा रहा है. विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस बड़ी सौगात के बारे में विस्तार से बताया.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर कोलार के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर सनखेड़ी में रविवार को आवास मेले का आयोजन किया गया। आवास मेले का शुभारंभ करते हुए विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित 10 लाख के ये आवास स्लम हितग्राहियों के लिए महज 2 लाख रुपए में दिए जाएंगे. मकान की शेष राशि या किश्त सरकार चुकाएगी.

विधायक शर्मा के अनुसार कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित मकानों को जरूरतमंदों को देने के लिए एक और अच्छी स्कीम है. यहां नॉन स्लम (किराएदारों) को मात्र 5.25 लाख में मकान दिए जाएंगे। मकान की बची हुई राशि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार मिलकर देगी। इन मकानों का आवंटन पहले आओ पहले स्थान पाओ के आधार पर किया जा जाएगा, आवासों के लिए बाकायदा इनका पंजीयन किया जाएगा।

sgo.jpg
आवास मेले में पहुंचे नागरिकों को विधायक शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा निर्मित प्रधानमंत्री आवास योजना देश के गरीबों-जरूरतमंदों के लिए वरदान है। लिफ्ट के साथ यह गगनचुम्बी इमारतें कभी भारत के गरीबों को नसीब होंगी, यह कभी हमने अपने सपने में भी नही सोचा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह सपना साकार किया है। सभी इस योजना का भरपूर लाभ उठाएं।
गुडी पड़वा पर होगा आवासों में गृहप्रवेश, सीएम होंगे शामिल
विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हिंदू नववर्ष के शुभ अवसर पर सनखेड़ी में बने इन प्रधानमंत्री आवासों का एक साथ गृहप्रवेश का भव्य आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों को उनके नए आवास की चाबी सौंपेंगे।
आवास मेले के हाल
788— नागरिकों ने योजना के तहत आवासों, बैंक ऋण आदि की जानकारी ली
676 आवेदन पत्र जमा किए
332 आवेदन फार्म नॉन स्लम श्रेणी के
344 आवेदन स्लम श्रेणी के नागरिकों के
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86l1wg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो