बिजली कंपनी ने बदले IVRS नंबर, 'ऑनलाइन बिजली बिल' देखने के लिए ऐसे चेक करें अपना नया नंबर

- बिजली कंपनी ने बदले मीटर के आइवीआरएस नंबर
- उपभोक्ता को नये नंबर से चेक करना होगा बिल

By: Ashtha Awasthi

Published: 04 Oct 2020, 12:20 PM IST

भोपाल। बीते कुछ महीनों पहले मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी ने मीटर के आइवीआरएस नंबर (IVRS number ) बदल दिए हैं। कुछ लोगों को अभी तक अपने नए नंबर की जानकारी नहीं हुई है। वहीं कुछ लोग को इसकी जानकारी न होने के कारण बिजली बिल जमा करने में परेशानी आ रही है। जो लोग घर बैठे एप से बिल जमा करते हैं उनका बिजली बिल एप पर शो नहीं हो रहा है, जिससे वह बिल जमा नहीं कर पाए।

bijuli-batti-electric_1.jpg

इसकी जानकारी लेने के लिए जब लोग बिजली कंपनी गए तो उन्हें बताया गया कि आइवीआरएस नंबर दिए गए हैं। लोगों को बिल जमा करने के लिए या तो बिल का इंतजार करना पड़ रहा है या फिर पुराने आइवीआरएस नंबर से नया नंबर लेकर एटीपी मशीन पर जाकर बिल जमा करना पड़ रहा है।

कैसे जानें अपना नया IVRS नंबर

अगर आपको अपना नया IVRS नंबर नहीं पता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप सबसे पहले https://portal.mpcz.in/web/ पोर्टल पर जाएं। यहां पर होम पेज में पहुचंने के बाद आपको सबसे पहले क्लिक हेयर टू पे ( Click here to pay ) में क्लिक करें। जैसे ही आप इसे क्लिक करेंगे तो आपको यहां पर बिजली बिल चेक करने का ऑप्शन मिलेगा।

0521_baijalai_baila.jpg

अगर आपको अपना नया IVRS नंबर नहीं पता है तो आप यहां पर अपना बिजली बिल में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भी डाल सकते है। मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको अपने बिजली के बिल की पीडीएफ कॉपी मिल जाएगी। यहां से आपको अपना नया IVRS नंबर भी मिल जाएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned