कलेक्टरों से बोले, शिकायत मिली तो लटका दूंगा

कलेक्टरों से बोले, शिकायत मिली तो लटका दूंगा

Harish Divekar | Publish: Sep, 12 2018 07:35:43 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने वीडियो कान्फ्रेसिंग से की चुनाव तैयारियों की समीक्षा

भोपाल. विधानसभा चुनाव 2018 को ध्यान रखते हुए चुनाव आयोग अब सख्त होता जा रहा है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने वीडियो कान्फ्रेसिंग से चुनाव तैयारियों की समीक्षा की गयी। इस दौरान चुनाव अधिकारी ने बीएलओ और कलेक्टर पर लापरवाही को लेकर जमकर फटकार लगायी। किसी भी कलेक्टर की कोई शिकायत मिली तो मैं उसे लटका दूंगा। यह बात मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने मंगलवार को समीक्षा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से चुनाव तैयारियों की समीक्षा करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि यदि किसी पार्टी का नेता दादागिरी करता है तो आप लोग उसे मेरा नंबर दे दो। उन्होंने कहा कि आप लोग एक बात अच्छे से समझ लें चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराना है, कहीं कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिलना चाहिए।

वीआइपी बनकर घूम रहे नेता

कांताराव ने कहा कि वाहनों से हूटर और पदनाम की नंबर प्लेट हटाने की कार्रवाई तो हो गई, लेकिन आज भी कई वाहनों पर नेता लोग दो बल्ब की बत्ती लगाकर वीआइपी बनकर घूम रहे हैं। इस पर चुनाव से पहले सख्त कार्रवाई की जाए। चुनाव में किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए भी बीएलओ को अब जमीनी स्तर पर काम करना होगा।

इन वाहनों पर भी सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने भिण्ड और पन्ना कलेक्टर से कहा कि आपके यहां आबकारी विभाग ने तो अवैध शराब के खिलाफ एक भी कार्रवाई नहीं की है। इसे दिखवाएं शिकायत मिली तो कलेक्टर भी सीधे तौर पर जिम्मेदार माने जाएंगे। कांताराव ने कहा कि अभी से सख्ती शुरू कर दें, जिससे आचार संहिता लगने तक पूरा माहौल बन जाएगा।

बीएलओ की वीडियो कान्फ्रेंस

एडिशनल सीईओ संदीप यादव ने कहा कि हमने कलेक्टरों को बीएलओ की वीडियो कान्फ्रेंस कर चुनावी तैयारियों को देखने को कहा था, लेकिन लगता है कि कलेक्टर इसे लेकर गंभीर नहीं है। यही वजह है कि कई जिलों में मतदाता के नाम जोडऩे और काटने से संबंधित फार्म 6, 7, 8 पेंडिंग हैं। इनमें इंदौर, सीहोर, राजगढ़ और जबलपुर में संख्या ज्यादा है। इसे जल्द से जल्द निपटाएं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned