script

मुख्यमंत्री से बिना पूछे जांच करने पहुंचे अफसर, व्यापारियों की शिकायत पर मंत्रालय अटैच

locationभोपालPublished: Jul 06, 2019 10:52:07 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

छिंदवाड़ा मंडी की जांच कराने पर हटे आइएएस किदवईव्यापारियों की शिकायत पर मंत्रालय अटैच

kamal nath

मुख्यमंत्री से बिना पूछे जांच करने पहुंचे अफसर, व्यापारियों की शिकायत पर मंत्रालय अटैच

भोपाल . मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Chief Minister kamal nath ) के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा ( chhindwara ) में बिना पूछे कृषि उपज मंडी की जांच करवाना मंडी बोर्ड के एमडी फैज अहमद किदवई को भारी पड़ गया। मंडी व्यापारियों की शिकायत पर आइएएस किदवई को मंडी बोर्ड से हटाकर मंत्रालय में अटैच कर दिया है। वेयर हाउसिंग अब एमडी अशोक कुमार वर्मा मंडी बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

ये है पूरा मामला

दरअसल, गेहूं खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत पर किदवई ने जांच के लिए जबलपुर से टीम छिंदवाड़ा भेजी। टीम वहां पहुंची तो व्यापारियों ने विरोध कर दिया। टीम बैरंग लौट आई। इसके बाद व्यापारी सीएम के ओएसडी संजय श्रीवास्तव से मिले और शिकायत की। श्रीवास्तव ने किदवई से नाराजगी जताई तो दोनों में बहस हुई। छिंदवाड़ा के व्यापारियों ने शुक्रवार को सीएम से मिलकर किदवई को हटाने की मांग की।

स्कूल शिक्षकों की तबादला तिथि बढ़ी

प्रदेश में स्कूली शिक्षकों और गैर शिक्षकों के तबादलों की तिथि 7 दिन बढ़ा दी गई है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को तबादला नीति में संशोधन करते हुए शैक्षणिक स्टाफ के स्वैच्छिक तबादले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 जुलाई से बढ़ाकर 12 जुलाई कर दी है। शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ के स्वैच्छिक एवं प्रशासकीय तबादले आदेश पोर्टल से 22 जुलाई तक जारी हो सकेंगे। पहले यह तिथि 15 जुलाई थी। जिन शिक्षकों के तबादल होंगे, उन्हें 29 जुलाई तक ज्वानिंग देना अनिवार्य होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो