मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली विधायकों की बैठक

मुख्यमंत्री ने विधायकों को सौंपा निकाय चुनाव जिताने का जिम्मा, बोले माफिया के खिलाफ अभियान ने बदली सरकार की छवि

- सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश

 

भोपाल : सीएम हाउस में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायकों को निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत का जिम्मा सौपा है। इस बार बैठक के साथ ही विधायकों को लंच के लिए सीएम हाउस बुलाया गया था। सीएम ने लंच के दौरान ही विधायकों के पास जाकर उनसे चर्चा की। मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि एक साल में सरकार ने जनकल्याण की कई योजनाएं शुरु की हैं, इन योजनाओं के और प्रचार-प्रसार की जरुरत है। सीएम ने कहा कि इन योजनाओं और सरकार के काम के आधार पर ही जनता से निकाय चुनाव में समर्थन मांगना है।

सीएम ने सभी विधायकों से माफिया के खिलाफ शुरु किए गए अभियान का फीडबैक भी मांगा। सीएम ने कहा कि माफिया के खिलाफ की गई कार्रवाई के कारण जनता के बीच में सरकार की छवि बदल गई है, लोगों को सरकार से बहुत उम्मीदें हो गई हैं। हमें जनता की इन उम्मीदोंं को पूरा करना है। इस लंच पार्टी में कांग्रेस के समेत सपा-बसपा और निर्दलीय विधायक भी शामिल हुए।

हर ग्राम पंचायत में जाएं विधायक :
मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्ज माफी के तीसरे चरण के लिए विधायक ग्राम पंचायत स्तर तक जाएं। किसानों के बीच में जाकर ये देखें कि इस कर्ज माफी से एक भी पात्र किसान वंचित न रह जाए। सीएम ने कहा कि किसानों को भाजपा नेताओं के दुष्प्रचार की हकीकत भी बताई जाए। सीएम ने आने वाले समय में होने वाले उपार्जन की तैयारी को लेकर भी बात की। सीएम ने कहा कि विधायक मंडियों में जाकर उपार्जन की तैयारियां देखें, ये सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। सीएम ने जिला योजना समिति को और अधिकार संपन्न बनाने की बात कही ताकि लोगों के काम जिला स्तर पर ही निपट जाएं।

सीएम ने विधायकों से उनके क्षेत्र के काम और समस्याएं भी पूछीं। सीएम ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर विधायकों के क्षेत्र में विकास के काम कराए जाएंगे। कुछ विधायकों ने मंत्री और अधिकारियों के काम न करने की बात भी कही। सीएम ने मंत्रियों से वन टू वन चर्चा में कहा कि प्रभार के जिले में वे विधायकों,कार्यकर्ताओं और जनता के लिए अलग से समय निकालें और उनकी बातों को प्राथमिकता से पूरा करें। हीरा अलावा ने पीसीस परीक्षा मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned