ये है मुख्यमंत्री का फोन नंबर, अब डायरेक्ट पूछ सकते हैं अपने सवाल

KRISHNAKANT SHUKLA

Publish: May, 18 2018 11:23:38 AM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
ये है मुख्यमंत्री का फोन नंबर, अब डायरेक्ट पूछ सकते हैं अपने सवाल

ये है मुख्यमंत्री का फोन नंबर, अब डायरेक्ट पूछ सकते हैं अपने सवाल

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हाल ही में 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किए गए। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं कक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थी की उच्च शिक्षा की पूरी फीस सरकार द्वारा भराये जाने की घोषण की है। अब सरकार विद्यार्थियों के करियर को ध्यान में रखते हुए 21 मई को फोन इन कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इस माध्यम से विद्यार्थी सीधे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर कॅरियर मार्गदर्शन ले सकेंगे।

डायल करना होगा ये नंबर
उच्च शिक्षा के क्षेत्र में 12वीं की परीक्षा में जो विद्यार्थी 10 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है वे छात्र इस अवसर का लाभ ले सकते है। इसके लिए 21 मई को फोन इन कार्यक्रम शुरू होगा जिसमें सीएम शिवराज से बात कर करियर मार्गदर्शन ले सकेंगे। Chief Minister's phone number करियर से संबंधित सवाल पुछने के लिए फोन नंबर 0755-2770020 जारी कर दिया गया है।

करीब डेढ़ घंटे चलेगा कार्यक्रम

राजधानी भोपाल के मॉडल स्कूल से 21 मई को सुबह 10 बजे यह कार्यक्रम सीएम शिवराज द्वारा शुरू होगा, फोन इन कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे चलेगा। इसमें पांच सौ से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री टेलीफोन पर आने वाले कॉल पर विद्यार्थियों से बात कर उन्हें रोजगार और रोजगारपरक पढाई करने में करियर संबंधी मार्गदर्शन करेंगे।

सीएम ने दी ये बड़ी सौगात
- 12वीं कक्षा में 70% से अधिक अंक लाने वाले बच्चों की उच्च शिक्षा की पूरी फीस प्रदेश सरकार भरवायेगी।
- आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मेघावी छात्रों के आगामी पढ़ाई का खर्च सरकार देगी।

21 से 30 मई तक करियर काउंसलिंग शिविर
प्रदेश सरकार 12वीं के 1.12 लाख विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के बारे में जानकारी देने के लिए कॅरियर काउंसलिंग शिविर का आयोजन कर रही हैं, यह कार्यक्रम 21 से 30 मई तक प्रदेशभर के विकासखंड मुख्यालय स्थित मॉडल और उत्कृष्ट स्कूलों में आयोजित किए जाएगा। शिविर में विद्यार्थी को प्रदेश सरकार द्वारा चल रही करियर संबंधी योजनाओं के बारे जानकारी दी जाएगी, साथ ही भविष्य के करियर से संबंधित सवालों के बारे में जवाब देते हुए, मांर्गदर्शन दिया जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned