बड़ा हादसा : मकान पर गिरी हाईटेंशन लाइन, दो बाल श्रमिक की मौत

बड़ा हादसा : मकान पर गिरी हाईटेंशन लाइन, दो बाल श्रमिक की मौत

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Jun, 14 2018 03:46:50 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बड़ा हादसा : मकान पर गिरी हाईटेंशन लाइन, दो बाल श्रमिक की मौत

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान पर हाईटेंशन लाइन गिरने से काम कर रहे दो बाल श्रमिक की मौत हो गयी। हादसे के बाद ठेकेदार वहां से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पिपलानी पुलिस ने बाल शव को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। हालांकि मामले की गंभीर को देखते हुए पुलिस ने कुछ देर में ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया।

बाल श्रमिक की हुई मौत
मिली जानकारी के अनुसार सोनागिरि में ठेकेदार नाबालिकों से काम करा रहा था। जिसमें कई मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान काम कर रहे दो बाल श्रमिकों को ऊपर अचानक हाईटेंशन बिजली लाइन गिर गयी। बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही दोनों की मौत हो गयी। हादसे के बाद ठेकेदार और काम कर रहे कुछ मजदूर फरार हो गए।

निर्माणाधीन मकान में काम करते समय हुआ हादसा
काम रहे मजदूरों का कहना है कि अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए बाल श्रमिक मजदूरी कर रहे थे। उनके घर की स्थिति ठीक नहीं है। सोनागिरि में ठेकेदार नाबालिकों से काम करा था। इसी दौरान बिजली का तार गिरने से बाल श्रमिकों की मौत हुई। पुलिस मौके पर पहुंचकर आस पास के लोगों से पुछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद की मामले का खुलासा हो गया।

हाई टेंशन लाइन बन रहा मौत का कारण

घरों की छत के ऊपर झूल रहीं हाई टेंशन लाइन से अक्सर हादसे हो रहें हैं। कई लोगों की जान भी जा चुकी है। बावजूद इसके बिजली कंपनी के अधिकारियों ने इन घटनाओं से सबक नहीं लिया। बस्तियों से गुजरी हाई टेंशन लाइनों को हटवाने के लिए इलाकों के लोगों ने आवेदन दिया है। लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारियों ने आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं किया।

Ad Block is Banned