बच्ची का सिर एयरबैग के नीचे डैश बोर्ड से टकराया, मौत

बच्ची का सिर एयरबैग के नीचे डैश बोर्ड से टकराया, मौत

Bharat pandey | Publish: Sep, 03 2018 07:53:46 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

रफ्तार का कहर: प्लेटिनम प्लाजा के पास रात 12.30 बजे डिवाइडर से टकराई कार, पिता चला रहा था कार

भोपाल। टीटी नगर इलाके में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में कार की अगली सीट पर अकेली बैठी पांच साल की बच्ची का सिर डैश बोर्ड में टकरा गया। सिर में गंभीर चोट लगने से बच्ची की मौत हो गई। कार बच्ची का पिता चला रहा था। हादसा शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे प्लेटिनम प्लाजा के पास हुआ।

पुलिस के मुताबिक छिंदवाड़ा निवासी आनंद झा एक मीडिया हाउस में कार्यरत हैं। शनिवार को वे छिंदवाड़ा से अपनी पांच साल की बच्ची रायमा को लेकर श्यामला हिल्स इलाके में रहने वाले भाई के घर आए थे। रात में कोलार में रहने वाले चाचा के घर कार्यक्रम में शामिल होने बेटी के साथ गए। रात करीब साढ़े बारह बजे चाचा के घर से खाना खाने के बाद वे बच्ची व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वापस श्यामलाहिल्स लौट रहे थे।

माता मंदिर से आगे वे प्लेटिनम प्लाजा की तरफ आ ही रहे थे कि कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में गंभीर रायमा को परिजन ऑटो से जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि कार खुद आनंद झा चला रहे थे। रायमा की मां मायके विदिशा गई थी। रामया तीन बेटी और एक बेटे में सबसे छोटी थी।

कार को बचाने में हुआ हादसा
हादसे की वजह झा की कार के आगे चल रही एक अन्य कार बताया गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि आनंद की कार की रफ्तार अधिक होने की वजह से अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। पुलिस हादसे की वजह तलाशने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

 

एयरबैग खुला, फिर भी रायमा की जान नहीं बची
डिवाइडर से टकराने के बाद कार का एयरबैग खुल गया था, लेकिन रायमा का सिर बैग से बगल में टकराया। ऐसे में उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। कार की बीच की सीट भी झटका लगने से उखड़ गई थी। बीच सीट में बैठे झा के परिजनों को मामूली चोट लगी है। बताया जाता है कि अगर रायमा का सिर भी एयर बैग से टकराता तो शायद उसकी जान बच जाती। लेकिन बच्ची होने के कारण उसका सिर बगल में जाकर टकरा गया।

Ad Block is Banned