scriptcity qazis meeting with the home minister dr narottam mishra | पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट रहने का निर्देश, गृहमंत्री बोले- निर्दोष प्रताड़ित नहीं होंगे | Patrika News

पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट रहने का निर्देश, गृहमंत्री बोले- निर्दोष प्रताड़ित नहीं होंगे

पूरे प्रदेश में अलर्ट, भोपाल में जुलूस निकालने की भड़काऊ पोस्ट करने वाले दो लोगों पर कार्रवाई, 15 लोग भी चिन्हित...।

भोपाल

Updated: April 14, 2022 03:18:49 pm

भोपाल। खरगोन हिंसा के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। गृहमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भ्रामक खबरें मिलने का समाचार आया है। सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए। अफवाह फैलाने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

home_1.png

प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने यह बात गुरुवार को कही। गृहमंत्री ने कहा है कि खरगोन की स्थिति नियंत्रण में है और संदिग्धों पर कानून सम्मत कार्रवाई की जा रही है। जो लोग सोशल मीडिया पर प्रदेश के अमन-चैन से खिलवाड़ करेंगे, उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा। अब तक 105 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

भड़काऊ पोस्ट पर दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई

इधर, भोपाल में हनुजमान जयंती के मौके पर पुराने भोपाल में जुलूस निकालने की भड़काऊ पोस्ट निकालने की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। डीसीपी रियाज इकाबल ने कहा है कि हनुमान जयंती के जुलूस पर भोपाल पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस ने पुलिस ने 108 crpc के तहत प्रमोद और इमरान नाम के युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके अलावा भड़काऊ पोस्ट करने वाले 10 से 15 लोगों को भी चिन्हित किया गया है।

गृहमंत्री से मिले शहर काजी

मध्य प्रदेश के खरगोन-सेंधवा की घटना और उसके बाद सरकार की कार्रवाई को लेकर भोपाल शहर काजी और उलेमाओं ने डीजीपी के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। काजी ए शहर सैय्यद मुश्ताक अली नदवी के साथ शहर मुफ्ती मोहम्मद अबुल कलाम कासमी, नायब शहर काजी सैय्यद बाबर भी मौजूद थे। उन्होंने गृहमंत्री को बताया कि हिन्दू संगठनों ने 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर जुलूस निकालने का ऐलान किया है और सोशल मीडिया के माध्यम से एक वर्ग विशेष के विरुद्ध टिप्पणी की जा रही है। जुलूस को इतवारा और बुधवारा से निकालने की चेतावनी दी जा रही है। रमजान का पाक महिना चल रहा है और यह इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। इससे वर्ग विशेष में भय एवं बेचैनी का माहौल बन गया है।

home1.jpg

वर्ग विशेष पर कार्रवाई

उन्होंने बताया कि मुस्लिम समाज के विरुद्ध एक तरफा कार्रवाई की जा रही है। भोपाल में शाहिद कबाड़ी का मकान तोड़ना, ग्राम खमरिया में मुस्लिम समाज के घर-दुकानें तोड़ना और वर्तमान में खरगोन-सेंधवा में एक तरफा कार्रवाई कर घर और दुकानें तोड़ना उदाहरण है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति की जुर्म की सजा उसका मकान और दुकान तोड़ कर उसके माता-पिता और मासूम बच्चों और बीवी को नहीं दी जा सकता।

home.jpg

हिन्दू संगठनों ने जताई आशंका

इधर, एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर को ज्ञापन सौंपकर हिन्दूवादी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्हें हनुमान जयन्ती 16 अप्रैल के दिन पुराने शहर में गड़बड़ी फैलने की आशंका है। वहीं पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार का धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए फोटो और संदेश को टीका-टिप्पणी के साथ वायरल न करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.