scriptउपसभापति के साथ जलदाय कार्यालय पहुंचकर महिलाओं ने जताया रोष | The women arrived with Deputy Jlday office expressed fury | Patrika News

उपसभापति के साथ जलदाय कार्यालय पहुंचकर महिलाओं ने जताया रोष

locationदौसाPublished: Feb 15, 2017 09:12:00 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

पुराने शहर में कई मोहल्लों में पानी नहीं आने एवं हैण्डपम्प खराब होने से रोष।

The women arrived with Deputy Jlday office expressed fury

The women arrived with Deputy Jlday office expressed fury

दौसा. शहर में गर्मी आने से पहले ही लोगों ने पेयजल के लिए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। पुराने शहर में कई मोहल्लों में कई महीनों से पानी नहीं आने एवं हैण्डपम्प खराब होने से पेयजल संकट गहराने से बुधवार को नगर परिषद उप सभापति वीरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने शहर जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच कर अभियंताओं के खिलाफ नारेबाजी कर गुस्सा उतारा। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि उनके घरों तक शीघ्र ही पानी नहीं पहुंचा और खराब हैडपम्पों की मरम्मत नहीं कराई तो शहर में बड़ा आन्दोलन किया जाएगा। 
उप सभापति शर्मा ने कहा कि शहर में करीब ढाई महीने से एक भी हैडपम्प की मरम्मत नहीं हुई है। नलों में पहले ही पानी कम आ रहा था अब तो हैण्डपम्प खराब पड़े हैं। ऐसे में लोगों को पीने ही नहीं नहाने व कपड़े धोने के लिए भी पानी खरीदना पड़ रहा है। 
हैण्डपम्पों की मरम्मत के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टोडीपाड़ा, उपरला पाड़ा, गुर्जर मोहल्ला, छोटा अनाज बाजार, न्यारियों का मोहल्ला, हरियाणा मोहल्ला,बुर्ज के पास किला सागर, मारूति कॉलोनी के पास नाले पर लगा हैण्डपम्प, नला मोहल्ला, नीचला पाड़ा सहित कईजगह हैण्डपम्प खराब हो रहे हैं। 
उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन में इन मोहल्लों के हैण्डपम्पों की मरम्मत करा कर रिपोर्ट नहीं दी तो वे आंदोलन करने पर उतारू होंगे। उप सभापति ने बताया कि बंशीवाल मोहल्ले को पाइपलाइन से जुड़वाने के लिए अधिकारियों को कई बार अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
इस सम्बन्ध में उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर को भी अवगत करा दिया है। वहीं महिलाएं जमकर नारेबाजी कर कार्यालय के द्वार पर कुछ देर के लिए बैठ भी गई थी। बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद वे वहां से उठी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो