शहर के युवाओं ने 6 मिनट में दिखा दिया कोरोना का एक साल का दर्द

कोरोना संक्रमण के दौरान पहले जनता कर्फ्यू फिर लॉकडाउन ने लोगों की जिंदगी में भूचाल ला दिया। जिसे दुनिया के लोग शायद ही कभी भूल पायें।

 

By: Hitendra Sharma

Published: 16 Jan 2021, 06:47 PM IST

भोपाल. कोरोना काल में हर वर्ग ने कष्ट सहे। किसी की नौकरी गई तो किसी की जिंदगी। लॉकडाउन के दौरान अपनी जान बचाने लाखों लोग दौड़ पड़े थे। पैरों में छाले पड़े, भूखे-प्यासे लोग दर-दर की ठोकरें खाकर अपने गांव की तरफ चल पड़े थे। ऐसे में कुछ लोगों ने दम तोड़ दिया तो कोई देवदूत बनकर इन लोगों की मदद के लिए आया। कोरोनाकाल के इस भयावह दर्द को शायद ही हम भूल पाएंगे। इसी दर्द को राजधानी के कुछ युवाओं ने 6 मिनट की फिल्म में बेहद करीब से दिखाया है।

photo_2021-01-16_16-50-09.jpg

'कोरोना काल' नाम की यह फिल्म जनता कर्फ्यू से शुरू होगी है। जिसे लोग नहीं जानते थे। फिल्म में एक बच्ची जनता कर्फ्यू के बारे में अपने पिता से पूछती है। पिता बच्ची को इसके बारे में बताते हैं। फिल्म के लेखक प्रदीप शर्मा ने इस भयावह दौर के हर पल को संजीदगी से दिखाने का प्रयास किया है। फिल्म के डायरेक्टर राज सिंघल हैं। फिल्म में राजधानी के चार कलाकारों ने काम किया है, जिनमें अजय श्रीवास्तव, आरती सिंह, मुस्कान आनंद और अरहन खान शामिल हैं।

new_project.png

खास बात यह है कि फिल्म निर्माण के लिये बड़ी तादात में संसाधनों की जरूरत पड़ती है। लेकिन इस फिल्म को अति सीमित संसाधनों और लोकेशन में शूट किया गया है। फिल्म में काम करने वाली टीम कोरोना संकट के दौर को अलग नजरिये से लोगों के सामने पेश करना चाहती है।

फिल्म में पिता का रोल निभाने वाले अजय श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना काल एक निम्न आय परिवार की कहानी पर आधारित है कि कोरोना के शुरुआती दौर में एक निम्नआय वर्ग परिवार ने क्या क्या खोया और किस तरह परिस्थितियों से वह जूझता दिखाया गया है।

 

1.png

राज सिंघल ने बताया कि इस फिल्म का उद्देश्य के केवल लोगों के जीवन में आए इस तूफान को केवल कुछ मिनटों में दिखाने का प्रयास किया है और शॉर्ट फिल्म के रिलीज होते ही कुछ दिनों में ही इसे अब तक हजारों लोग पसंद कर चुके हैं। फिल्म एयर ट्रेक सिनेमा नामक यूट्यूब चैलन पर रिलीज की गई है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned