script‘हर जिले में बनेगी हवाई पट्टी, हवाई चप्पल वाले भी घूमेंगे हवा में’ | Civil Aviation Minister Scindia and cm shivraj singh chauhan | Patrika News

‘हर जिले में बनेगी हवाई पट्टी, हवाई चप्पल वाले भी घूमेंगे हवा में’

locationभोपालPublished: Aug 20, 2021 04:08:41 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान…। सिंधिया ने शुरू की तीन उड़ानें…।

airport.jpg

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे शहरों को हवाई सुविधा से जोड़ने का सपना पूरा करने के लिए प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टी बनाई जाएगी। हम तेजी से हवाई सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। जबलपुर हवाई अड्डे के विस्तार के लिए हमने तत्काल 730 एकड़ जमीन दे दी है। इसके साथ ही इंदौर एयरपोर्ट के लिए भी जमीन देने के निर्देश दे दिए हैं।


यह बात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। गुरुवार को जबलपुर से दिल्ली, इंदौर और मुंबई के लिए इंडिगो की 3 नई उड़ानों का उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुआ। शुभारंभ दिल्ली से नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। इस कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी और राकेश सिंह भी मौजूद थे। चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि अब हवाई चप्पल वाले भी हवाई यात्रा कर सकें, उस दिन को हिंदुस्तान की धरती पर लाना है।
उड़ान योजना इसी का प्रतीक है। प्रधानमंत्री जी के संकल्प को ज्योतिरादित्य सिंधिया बहुत तेजी से पूरा कर रहे हैं।

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टी बनाने का काम किया जाएगा। रीवा, सतना और संगरौली की हवाई पट्टियों को हवाई अड्डे में तब्दील किया जा सकता है।

चौहान ने कहा कि आज से जबलपुर का नाम एयर कनेक्टिविटी की दृष्टि से देश के प्रमुख शहरों में आ जाएगा। जबलपुर हवाई सेवा के विस्तार से टूरिज्म के क्षेत्र में और विकसित होगा। यहां के लिए जरूरत होने पर 730 एकड़ जमीन दी गई है और जरूरत हुई तो और भी दी जाएगी।


सिंधिया बोले 28 से नई फ्लाइट

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मौके पर कहा कि जबलपुर हवाई सेवा विस्तार के लिए सांसद राकेश सिंह ने काफी प्रयास किए हैं। जबलपुर से 28 अगस्त से हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू की जाएगी। इंदौर में इंटरनेशनल कनेक्टिवीटी विकसित करने की जरूरत है, इसके लिए राज्य सरकार से जमीन मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।

 

रानी दुर्गावती के नाम पर होगा एयरपोर्ट का नाम

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जबलपुर हवाई अड्डे का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का गौरव है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83h6kj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो