scriptपार्षद से विधानसभा चुनाव तक हर समय किए गए दावे-वादे, नहीं दी सुविधा | Claims and promises made from councilor to assembly elections all the | Patrika News

पार्षद से विधानसभा चुनाव तक हर समय किए गए दावे-वादे, नहीं दी सुविधा

locationभोपालPublished: Sep 14, 2020 12:13:06 am

Submitted by:

Rohit verma

शहर की 1000 कॉलोनियों की एप्रोच रोड खराब, लोग परेशान

पार्षद से विधानसभा चुनाव तक हर समय किए गए दावे-वादे, नहीं दी सुविधा

पार्षद से विधानसभा चुनाव तक हर समय किए गए दावे-वादे, नहीं दी सुविधा

भोपाल. शहर की करीब एक हजार कॉलोनियों की एप्रोच रोड बीते दो से 4 साल से नेताओं, जनप्रतिनिधियों के आश्वासनों के बीच झूल रही है। लाखों रुपए के बड़े बंगले-अपार्टमेंट के बावजूद रहवासियों को कॉलोनी से मुख्य मार्ग तक पहुंचने में परेशानी होती है। पार्षद से विधानसभा चुनाव तक इन सड़कों को बनाकर लोगों को मुख्यमार्ग से जोडऩे के दावे और वादे किए जाते रहे, काम नहीं हुआ। होशंगाबाद रोड स्थित कॉलोनियों से कोलार, अवधपुरी, बैरागढ़, रायसेन, कटारा हिल्स सहित अन्य क्षेत्रों की कॉलोनियों की भी यही स्थिति है।
सड़क खराब हो चुकी
होशंगाबाद रोड स्थित सागर रॉयल के रहवासियों का आरोप है कि बीते दो साल से उनकी एप्रोच रोड खराब है। बारिश में पानी जमा होने से आने जाने में परेशानी होती है। पार्षद और विधायक सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं। रहवासी एसके काले का कहना है, अब उन्होंने रोड नहीं तो टैक्स नहीं का नारा बुलंद किया है। रविवार को निगम के टैक्स शिविर का बहिष्कार किया और कॉलोनी से हटवा दिया।
अवधपुरी स्थित चार कॉलोनियों के रहवासी बीते चार साल से एप्रोच रोड बनवाने महापौर से लेकर पार्षद, विधायक तक के चक्कर लगा रहे हैं। महापौर की जनसुनवाई में चार बार पहुंचे। अभी विधायक कृष्णा गौर के साथ बैठकें भी की। दो बार विधायक के दौरे के समय प्रदर्शन भी किया। रहवासी स्नेहलता राजपूत का कहना है कि रोड बनवाने हम सभी जगह हो आए, लेकिन अब तक निराशा ही हाथ लगी है।
इस तरह की तमाम कॉलोनियां हैं, जिनमें लाखों रुपए के बंगले लेकर लोग रह रहे हैं। यहां पर एप्रोच रोड नहीं होने से किसी पिछड़े क्षेत्र जैसी स्थिति है। निखिल बंगलो, शुभालय पर्ल, रेडवुड कॉलोनी, सेंचुरी इनक्लेव, विनय गृह निर्माण सोसायटी, साक्षी पैराडाइज, अक्षत होम्स कॉलोनी, शीतल हाइट्स, वंश टावर, दीप मोहिनी, इण्डस टाउन, रतनपुर रोड पर डेवलप कॉलोनियों की एप्रोच रोड खराब है।
यहां ऐसे समझें स्थिति
आरआरएल तिराहे से 11 मील तक होशंगाबाद रोड पर करीब 80 कॉलोनी हैं। ननि यहां से सालाना पांच करोड़ रुपए टैक्स वसूलता है, लेकिन आठ से दस लाख रुपए में बनने वाली एप्रोच रोड तैयार नहीं करवा रहा। होशंगाबाद रोड पर नवविकसित कॉलोनियों में एक डुप्लेक्स और फ्लेट की कीमत 30 लाख रुपए से एक करोड़ रुपए तक है। खराब एप्रोच रोड से गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं।
कॉलोनी से मुख्यमार्ग को जोडऩे वाली एप्रोच रोड के लिए निगम प्रशासन कोई काम नहीं कर रहा। टैक्स लगातार ले रहा है, सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है।
सुनील उपाध्याय, संयोजक, न्यू कॉलोनी ऐसोसिएशन
एप्रोच रोड का काम निगम लगातार कराता है। अब भी जहां दिक्कत है, उनका एस्टीमेट तैयार कराकर काम कराया जाएगा। जो भी नियम कायदों में होगा, वो निगम करेगा।
वीकेएस चौधरी, निगम आयुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो