scriptमेकअप से दिखाया एसिड अटैक पीडि़ता और नसीरुद्दीन शाह का किरदार | Classroom presentation after makeup workshop at MP Natya Vidyalaya | Patrika News

मेकअप से दिखाया एसिड अटैक पीडि़ता और नसीरुद्दीन शाह का किरदार

locationभोपालPublished: Aug 03, 2018 02:05:17 pm

Submitted by:

hitesh sharma

मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय में वर्ष 2018 के बैच के स्टूडेंट्स को पिछले 15 दिन से कोलकाता के आए आर्टिस्ट संजोय सामंत मेकअप टेक्निक्स सिखा रहे थे। वर्कशॉप कम्प्लीट होने पर बुधवार को कक्षाभ्यास प्रस्तुति आयोजित की गई।
जिसमें सभी २६ स्टूडेंट्स ने मेकअप के जरिए किरदार को गढ़ा और मंच पर पेश किया। इसमें स्टूडेंट्स ने रियलिस्टिक, मास्क, कैरेक्टर और क्रेप मेकअप का इस्तेमाल किया। इस दौरान स्टूडेंट्स जॉम्बी, जैक्स पैरो, जोकर, राधा-कृष्ण, छत्तीसगढ़ी ट्राइब, सोमालिया ट्राइब, घोस्ट, मां काली, शेर, अफ्रीकन ट्राइब्स और फ्लैमिंको डांसर के गेटअप में दिखे।
 

NEWS

मप्र नाट्य विद्यालय में मेकअप वर्कशॉप के बाद कक्षाभ्यास प्रस्तुति

मेकअप से दिखाया एसिड अटैक पीडि़ता और नसीरुद्दीन शाह का किरदार

उत्तराखंड की रहने वाली अनिता बालू ने बताया कि वर्ष 2012 में स्थानीय डांसर पूजा मेहरा पर कुछ युवकों ने एसिड अटैक किया था जिसमें पूजा का आधा चेहरा जल गया। इस घटना से मैं बहुत आहत हुई और जब मेकअप की बात याद आई तो मुझे लगा कि मेकअप के जरिए इस कैरेक्टर के मन की बात कही जा सकती है। इस मेकअप को करने के लिए मैंने फेविकोल की लेयरिंग की और फिर उसे स्क्रेच कर स्किन कलर किया ताकि चेहरा जला हुआ नजर आए।

वहीं स्टूडेंट गौरव ने बताया कि मैं एक्टर नसीरूद्दीन शाह से बहुत प्रभावित हूं। इसजिए मैंने मेकअप के लिए अपने पसंदीदा कलाकार का किरदार चुना। मैंने बालों की विग और उनके जैसे बोलचाल के लहजे को अपनाने की कोशिश की। मुझे तैयार करने में मेरा साथ सौरभ ने दिया जो खुद चार्ली चैपलिन का रोल निभा रहे हैं।

NEWS

ब्यूटीशियंस ने सीखा मेकअप कॉम्बीनेशन
वर्कशॉप में मेकअप को लेकर किए गए डिफरेंट एक्सपेरिमेंट

भोपाल जरूरी नहीं कि अगर किसी ब्राइड की जैसी ड्रेस और ज्वैलरी है वैसा ही मेकअप किया जाए। आप उसके बिल्कुल अपोजिट कलर्स मेकअप में यूज करके और अधिक ग्लैमर्स लुक ब्राइड को दे सकते हैं। मंगलवार को एमपी नगर स्थित एक होटल में आयोजित मेकअप वर्कशॉप में कुछ ऐसा ही एक्सपेरिमेंट करके दिखाया गया। इस दौरान आईवा की प्रेसीडेंट कांता सूद ने ग्लॉसी लुक में ब्राइडल मेकअप किया। इसमें ब्राइड की ड्रेस ऑरेंज और रेड थी और ज्वैलरी ग्रीन और गोल्ड।

बेहतरीन मेकअप कॉम्बीनेशन का नमूना दिखाते हुए कांता ने कॉपर गोल्ड, पीच और सिल्वर मेकअप किया। जिसमें कई तरह के ग्लिटर्स शामिल रहे। यह लुक ब्राइड को एक ग्लैमर्स टच देता नजर आया। इस दौरान दिल्ली से आईं एक्सपर्ट रचना अरोड़ा ने एक मॉडल को पार्टी मेकअप के साथ अरेबियन टच दिया। वहीं दिल्ली से आए हेयर एक्सपर्ट सलमान जावेद ने सभी को रोज कट पैटर्न के बारे में बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो