scriptओमिक्रॉन को लेकर सीएम ने किया अलर्ट, बोले-तीसरी लहर का करना है मुकाबला | CM alerts about Omicron, has to compete with the third wave | Patrika News

ओमिक्रॉन को लेकर सीएम ने किया अलर्ट, बोले-तीसरी लहर का करना है मुकाबला

locationभोपालPublished: Dec 24, 2021 06:19:58 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न देशों में बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेशवासियों से अलर्ट रहने की अपील की है।

center warns states omicron is 3 times more infectious than delta

center warns states omicron is 3 times more infectious than delta

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न देशों में बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेशवासियों से अलर्ट रहने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि प्रदेश के ८ जिलों में कोरोना के केस सामने आए हैं, हमें मिलकर जन सहयोग से कोरोना की तीसरी लहर का सामना करना है।
आर्थिक गतिविधियां नहीं रूकनी चाहिए
सीएम का कहना है कि आर्थिक गतिविधियां नहीं रूकनी चाहिए, किसी का गरीब का काम धंधा प्रभावित नहीं हो, यह सुनिश्चित करते हुए हमें तीसरी लहर का जनता के सहयोग से मुकाबला करना है।
दूसरी लहर के कोविड सेंटर की सुचारू व्यवस्था करें
सीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जितने भी निजी कोविड सेंटर बनाए गए थे, उनकी भी व्यवस्थाएं सुचारू कर दी जाए।कोरोना की रोकथाम के लिए हमें जांच की संख्या बढ़ाना है। पीडि़त व्यक्ति के कम से कम 30 कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य करना है। अस्पताल, दवाई, उपकरण, ऑक्सीजन की लाइन सहित सभी व्यवस्थाएं एक बार अवश्य जांच लें और दुरुस्त रखें।
https://twitter.com/hashtag/OmicronVariant?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना के 30 केस
गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मध्यप्रदेश में कई महीनों बाद कोरोना के 30 नए केस मिले हैं। वहीं इंदौर में 13 नए मामले सामने आए है। अमरीका से लौटे दो लोगों में भी कोविड की पुष्टि हुई है। यदि पूरी दुनिया का अनुभव देखें तो ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है। इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि प्रदेश में भी ओमिक्रॉन के केस जल्द ही आ जाएं। हमें तीसरी लहर को रोकना है, इसलिए नाइट कफ्र्यू लागू किया है। इंदौर में भी कलेक्टर ने धारा 144 लागू कर दी है।
https://twitter.com/hashtag/MPFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
स्कूलों में 50% बच्चे ही जाएंगे
सीएम ने कहा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, वैक्सीन का डोज लगवाएं, स्कूल में बच्चे 50 प्रतिशत की संख्या में ही जाएंगे, स्कूल कॉलेज, होस्टल के प्राचार्य, शिक्षक और स्टॉफ अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाएं।
https://twitter.com/hashtag/MPFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
15 के बाद आ सकती है तीसरी लहर
इंदौर शहर के लिए गंभीर खतरा है कि 15 जनवरी के बाद कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। यह आशंका कलेक्टर मनीष सिंह ने गुरुवार को अस्पताल संचालकों और अधिकारियों की बैठक में जताई। कुछ अस्पताल संचालकों को फटकार लगाते हुए एक सप्ताह में ऑक्सीजन प्लांट तैयार कर रिपोर्ट देने कहा।
https://twitter.com/hashtag/MPFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली से खतरा
सीएम ने कहा महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में एक सप्ताह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, यहां से मध्यप्रदेश में आनाजाना बना रहता है, इसलिए सतर्क रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो