scriptसर्द रात में जैकेट-पेंट में सड़क पर निकले सीएम, अलाव पर सेंके हाथ | CM came out on the road in jacket-paint | Patrika News

सर्द रात में जैकेट-पेंट में सड़क पर निकले सीएम, अलाव पर सेंके हाथ

locationभोपालPublished: Jan 18, 2022 09:03:02 am

Submitted by:

deepak deewan

कड़ाके की ठंड में सड़कों पर निकले मुख्यमंत्री

cm.jpg

ठंड में सड़कों पर निकले मुख्यमंत्री

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सोमवार रात कुछ अलग अंदाज में नजर आए. प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है पर ऐसे में भी सर्द रात में वे राजधानी भोपाल की सड़कों पर निकल आए. फार्मल ड्रेस में निकले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहर के कई हिस्सों में जाकर रैन बसेरों का निरीक्षण किया. इस बीच एक जगह जल रहे अलाव पर हाथ सेंके और लोगों से बातचीत भी की.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह देर रात शहर की सड़कों पर निकले. कुर्ता—पायजामा की बजाए वे जैकेट और पेंट पहने नजर आए. सीएम ने रैन बसेरों का निरीक्षण किया और वहां रह रहे लोगों का हाल चाल जाना, इस दौरान सीएम ने कई बीमार और बुजुर्ग लोगों से बात भी की. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को रैन बसेरों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.
शाहजहानी पार्क, हमीदिया अस्पताल, बुधवारा और नादरा बस स्टैंड स्थित रैन बसेरों का किया दौरा— सीएम ने बाद में ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि— आज भोपाल के शाहजहानी पार्क, हमीदिया अस्पताल, बुधवारा और नादरा बस स्टैंड स्थित रैन बसेरों तथा भोपाल के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 6 एवं आसपास वंचित भाइयों और बहनों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उनसे चर्चा की। नागरिकों ने व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। #Bhopal
cm2.jpg

सीएम ने अलाव में सेंके हाथ, लोगों से की बात
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क स्थित रैन बसेरा ‘आश्रय स्थल’ भी पहुंचे. उन्होंने वहां ठहरे लोगों का हाल भी जाना. मुख्यमंत्री ने लोगों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान उन्होंने यहां जल रहे अलाव में हाथ भी सेंके और आसपास के लोगों से खुलकर बातचीत की.

बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज ने सरकारी व्यवस्थाओं को लेकर लोगों से सवाल पूछे. उन्होंने रैनबसेरा में बीमार मिले दो लोगों को अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि कई रैन बसेरों में स्थान बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने पलंग के ऊपर एक और पलंग की व्यवस्था करने के निर्देश हैं. सीएम ने कहा व्यवस्थाएं अच्छी हैं, लेकिन उन्हें और बेहतर किया जा सकता है. सर्दी की रात में किसी को भी बेसहारा सड़क पर ना छोड़ा जाए. ऐसे व्यक्ति जिनके पास कोई व्यवस्था ना हो, उन्हें रैन बसेरा में ठहराने का इंतजाम करें.

ट्रेंडिंग वीडियो